Breaking News
Home / खेल / ये हैं 2017 के सबसे बेहतरीन 5 विकेटकीपर, कौन है टॉप पर ?

ये हैं 2017 के सबसे बेहतरीन 5 विकेटकीपर, कौन है टॉप पर ?

Loading...

टेस्ट सीरीज के बाद अब श्रीलंका के साथ वनडे क्रिकेट की बारी है। यह इस साल की भारत की आखिरी वनडे सीरीज भी है। टेस्ट टीम के कुछ खिलाड़ियों की जगह वनडे में अलग खिलाड़ी टीम इंडिया का हिस्सा बनेंगे। इन्हीं में से एक हैं महेंद्र सिंह धोनी। पिछले कुछ समय से बैट के साथ धोनी के प्रदर्शन पर सवाल उठाए जा रहे हैं। क्या विकेट के पीछे भी धोनी का प्रदर्शन प्रभावित हुआ है? इस सवाल का जवाब हम इस आर्टिकिल में जानेंगे। साथ ही यह जानेंगे कि 2017 में वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शिकार करने वाले टॉप-5 विकेटकीपर कौन हैं। तो चलिए शुरू करते हैं।

राष्ट्रीय खेल पर्यवेक्षक के पद से सुशील कुमार ने दिया इस्तीफा

5. पांचवें स्थान पर हैं वेस्टइंडीज के साई होप

वेस्टइंडीज के साई होप वनडे क्रिकेट में इस साल 19 मैचों में 22 विकेट शिकार किए हैं। इसमें 20 कैच और दो स्टंपिंग शामिल हैं।

4. चौथे स्थान पर हैं पाकिस्तान के सरफराज अहमद

वनडे क्रिकेट में 2017 में सबसे अधिक शिकार करने वाले विकेटकीपरों में चौथे स्थान पर हैं पाकिस्तान के सरफराज अहमद। उन्होंने इस साल 13 मैचों में 23 शिकार किए हैं। इसमें 21 कैच और दो स्टंपिंग शामिल हैं।

रोहित शर्मा बना सकते है इस साल का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, छोड़ देंगे कोहली को पीछे

3. तीसरे स्थान पर हैं दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक

दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक वनडे क्रिकेट में इस साल 19 मैचों में 25 विकेट शिकार किए हैं। इसमें 23 कैच और दो स्टंपिंग शामिल हैं।

2. दूसरे स्थान पर हैं इंग्लैंड के जोस बटलर

वनडे क्रिकेट में 2017 में सबसे अधिक शिकार करने वाले विकेटकीपरों में दूसरे स्थान पर हैं इंग्लैंड के जोस बटलर। उन्होंने इस साल 18 मैचों में 30 शिकार किए हैं। इसमें 26 कैच और चार स्टंपिंग शामिल हैं।

1. टॉप पर हैं भारत के महेंद्र सिंह धोनी

जब भी रोहित खेलते हैं टेस्ट मैच तब नहीं हारती हैं टीम इंडिया, आंकड़े देख सकते हैं

वनडे क्रिकेट में 2017 में सबसे अधिक शिकार करने वाले विकेटकीपरों में टॉप पर हैं भारत के सुपर स्टार महेंद्र सिंह धोनी। उन्होंने इस साल 26 मैचों में 33 शिकार किए हैं। इसमें 22 कैच और 11 स्टंपिंग शामिल हैं। यह साबित करता है कि धोनी स्टंपिंग के किंग हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *