Breaking News
Home / ज़रा हटके / अभिभूत और आश्चर्यचकित करता भारत का यह मशहूर पर्यटन स्थल

अभिभूत और आश्चर्यचकित करता भारत का यह मशहूर पर्यटन स्थल

Loading...

भारत में एक से बढक़र पर्यटन स्थल और ऐतिहासिक जगह हैं। जिनके स्थपात्य और निर्माण को देखकर हर कोई आश्चर्यचकित हो जाता है। देश में कई किले ओर महल ऐसे हैं जो पहाड़ों पर बसे हैं और कई ऐसे हैं जो समुद्र के बीचोंबीच बसे हैं। ऐसा ही रहस्य और रोमांच से भरपूर आइलैंड मुंबई से दूर समुद्र के बीच है। मड आईलैंड, मुंबई के खूबसूरत समुद्री किनारों से घिरा और टापू पर बसा क्षेत्र है जहां बोट से पहुंचा जा सकता है।

PM मोदी आज त्रिपुरा और अरुणाचल दौरे पर

पानी के बीचोंबीच बसे इस क्षेत्र में बसी आबादी का जीवन यापन बहुत साधारण है और उनकी जीविका मछली के कारोबार पर निर्भर है। यहां पहाड, पानी और हरियाली जैसे नेचुरल और बहुत खूबसूरत नजारें देखने को मिलते हैं। शूटिंग स्थल के लिए भी यह जगह बहुत उचित मानी जाती है, यहां कई फिल्मी सितारों के फार्म और बंगले भी हैं। मड आईलैंड में ईरंजल, दाना पानी, सिल्वर और अक्सा जैसे मशहूर समुद्र किनारे (बीच) हैं।

मड आईलैंड के पश्चिम में अरब सागर की सीमा शुरु हो जाती है, जबकि पूर्व में मलाड क्रीक स्थित है। यहां वर्सोवा और इंडिया गेट से स्पीड बोट से पहुंचा जा सकता है। मड आईलैंड का मड फोर्ट बहुत मशहूर है, जहां बेशुमार फिल्मों की शूटिंग होती रहती है। यहां की खूबसूरत लोकेशन देखकर हर कोई इसकी तरफ आकर्षित होता है और यहां आना चाहत रखता है। पानी के बीचों बीच निर्मित किले को देखकर भी इसके निर्माण और इंफ्रास्ट्रक्चर भी अभिभूत करता है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *