Breaking News
Home / दुनिया / अमेरिका के नए दूतावास का उद्घाटन करने लंदन नहीं जाएंगे ट्रंप, बताई यह वजह

अमेरिका के नए दूतावास का उद्घाटन करने लंदन नहीं जाएंगे ट्रंप, बताई यह वजह

Loading...

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी लंदन यात्रा रद्द कर दी है। एक ट्वीट कर ट्रंप ने यह एलान किया। अगले महीने लंदन में नए अमेरिकी उच्चायोग (दूतावास) के उद्घाटन के लिए डोनाल्ड ट्रंप की ब्रिटेन यात्रा प्रस्तावित थी। ट्रंप ने नए दूतावास की लोकेशन बदलने की ओबामा प्रशासन के फैसले की आलोचना की है। लंदन में अमेरिकी उच्चायोग की नई बिल्डिंग का निर्माण किया गया है। अब नई बिल्डिंग से अमेरिकी उच्चायोग का कामकाज संचालित होगा।

असहमत जजों से मिलेंगे बार काउंसिल कमेटी के सदस्य

ट्रंप ने नई जगह बने अमेरिकी उच्चायोग वाले क्षेत्र को निम्र इलाका बताया है। इस परियोजना में 1.2 अरब डॉलर का खर्चा आया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अब इस दूतावास का उद्घाटन अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन करेंगे। ट्रंप ने कहा कि नए दूतावास का उद्घाटन मुझसे करवाना चाहते हैं जिसके लिए मैं बिल्कुल सहमत नहीं हूं।

बौखलाए पाकिस्तान ने दी परमाणु हमले की धमकी

पुराना दूतावास की तारीफ करते हुए ट्रंप ने ओबामा प्रशासन पर हमला बोलते हुए कहा प्राइम लोकेशन से हटाकर नई जगह अमेरिका उच्चायोग ले जाने के ओबामा के फैसले में बिल्कुल सहमत नहीं हूं। ट्रंप ने पहले वाली जगह को बेहतर बताया और नए इलाके को निम्र बताकर लंदन जाने से इंकार कर दिया।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *