Breaking News
Home / लेटेस्ट न्यूज़ / अल्पकालिक आय फंड के बारे में विचार करने की सलाह

अल्पकालिक आय फंड के बारे में विचार करने की सलाह

ऐसे समय में जब दर में कटौती का चक्र पीछे हो जाता है, तो ऐसे में निवेशक अल्पकालिक आय फंडों की ओर देखते हैं, ताकि अल्प अवधि में आय स्थिरता के साथ अधिक रिटर्न हासिल किया जा सके। ऐसा ही एक फंड है यूटीआई शॉर्ट टर्म इनकम फंड, जिसका उद्देश्य मुद्रा बाजार प्रतिभूतियों के पोर्टफोलियो और उच्च गुणवत्ता वाले ऋण के साथ कम से कम जोखिम और उच्च तरलता के सहारे उचित रिटर्न हासिल करना है और वो भी 4 साल के औसत मैच्योरिटी कैप के साथ। इस फंड के साथ उच्च क्रेडिट क्वालिटी और पोर्टफोलियो विविधीकरण का महत्व भी जुडा है।

Loading...

Army Commanders Conference: जानिए किसने कहा, मुकाबला करने के लिए तैयार रहने की जरूरत

यूटीआई शॉर्ट टर्म इनकम फंड के फंड मैनेजर सुधीर अग्रवाल कहते हैं, ‘अगले 6-12 महीनों में सीपीआई इनफ्लेशन के आरबीआई के लक्ष्य 4 प्रतिशत से अधिक स्थिर रहने की उम्मीदों के साथ आरबीआई निकट भविष्य में विस्तारित विराम पर कायम रह सकता है। इसके अलावा, कमोडिटी की कीमतों में हालिया वृद्धि के कारण किसानों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य में उच्च वृद्धि की उम्मीद के साथ सीपीआई अगले वित्तीय वर्ष 2018-19 की दूसरी छमाही में जोखिम में पड़ सकता है।

10 राज्यों के 106 जिलों को लेकर गृह मंत्रालय की नीति तैयार, जानिए क्या है खास

ऐसे परिदृश्य में, निवेशकों को अल्पावधि आय फंडों पर फोकस करना शुरू करना चाहिए क्योंकि इन निधियों में कम अस्थिरता के साथ उच्च रिटर्न की प्राप्ति होती है। हम निवेशकों को 1 से 3 साल के निवेश लक्ष्य के साथ हमारे अल्पकालिक आय फंड के बारे में विचार करने की सलाह दे रहे हैं।

2020 तक शुरू होगा गोवा का यह हवाईअड्डा

यूटीआई शॉर्ट टर्म इनकम फंड लगातार अपने बेंचमार्क क्रिसिल शोर्ट-टर्म बॉन्ड फंड इंडेक्स में बेहतर प्रदर्शन कर रहा है। फंड ने स्थापना के बाद से 7.78 प्रतिशत के बेंचमार्क रिटर्न के मुकाबले 8.81 प्रतिशत का रिटर्न दिया है (मार्च 31, 2018 तक)।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *