Breaking News
Home / खेल / जनवरी में विराट कोहली तोड़ देंगे इन दिग्गजों का यह खास रिकॉर्ड, विस्तार से पढ़िए

जनवरी में विराट कोहली तोड़ देंगे इन दिग्गजों का यह खास रिकॉर्ड, विस्तार से पढ़िए

Loading...

टीम इंडिया अगले साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। तीनों टेस्ट जनवरी के महीने में ही खेले जाएंगे। इस दौरान टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के पास भारत के कई पूर्व दिग्गजों के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका रहेगा।

जब भी रोहित खेलते हैं टेस्ट मैच तब नहीं हारती हैं टीम इंडिया, आंकड़े देख सकते हैं

दक्षिण अफ्रीका में विराट के हैं 272 रन

विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका में सिर्फ दो टेस्ट मैच खेले हैं। इन दो मुकाबलों में ही उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक की मदद से 272 रन बना दिए हैं। वहां उनका औसत 68.00 का है। विराट के पास तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान दक्षिण अफ्रीकी जमीन पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाला दूसरा भारत बल्लेबाज बनने का मौका होगा।

रोहित शर्मा जल्द तोड़ेंगे कोहली का यह रिकॉर्ड

सचिन को छोड़ तोड़ सकते हैं सबका रिकॉर्ड

जिन भारतीय बल्लेबाजों ने दक्षिण अफ्रीका में विराट से ज्यादा रन बनाए हैं, उनमें सचिन तेंदुलकर (11 मैचों में 1161 रन), राहुल द्रविड़ (11 मैचों में 624 रन), वीवीएस लक्ष्मण (10 मैचों में 566 रन), सौरव गांगुली (8 मैचों में 506 रन), वीरेंद्र सहवाग (8 मैचों में 382 रन), महेंद्र सिंह धोनी (7 मैचों में 370 रन), चेतेश्वर पुजारा (4 मैचों में 311 रन) और मोहम्मद अजहरुद्दीन (7 मैचों में 280 रन) शामिल हैं। इनमें पुजारा को छोड़ अन्य सभी खिलाड़ी रिटायर हो चुके हैं। अगर विराट ने सीरीज में 353 रन भी बना लिए तो वे राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ सकते हैं। इस मामले में उन्हें चेतेश्वर पुजारा से भी चुनौती मिलेगी। देखना है कि सीरीज के बाद विराट और पुजारा कहां तक पहुंच पाते हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *