Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / पश्चिम बंगाल: विजयदशमी के दिन रात 10 बजे तक होगा मूर्ति विसर्जन

पश्चिम बंगाल: विजयदशमी के दिन रात 10 बजे तक होगा मूर्ति विसर्जन

कोलकाता। देशभर में नवरात्र की शुरूआत होने वाली हैं, ऐसे में पश्चिमी बंगाल समेत देशभर में 9 दिनों तक माता की विशेष पूजा-अर्चना होगी। इसी के चलते पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी को मूर्ति विजर्सन की तय वक्त सीमा के फैसले को बदलना पड़ा। अब विजयदशमी के दिन रात 10 बजे तक मूर्ति विसर्जन किया जा सकेगा।

राज्य सरकार की ओर से विजयदशमी के दिन विसर्जन की समय सीमा जो पहले 6 बजे तक निर्धारित कर दी गई थी उसे बढ़ाकर रात 10 बजे तक कर दिया गया है। इस मामले में शुक्रवार को हुई सुनवाई में कोर्ट ने राज्य सरकार से पूछा कि जब मुंबई में गणेश विसर्जन और मुहर्रम एक साथ हो सकता है, तो आप क्यों नहीं कर सकते?

अब ड्राइविंग लाइसेंस भी आधार से होगा लिंक!

इस पर राज्य सरकार ने विजयदशमी के दिन विसर्जन की वक्त सीमा को बढ़ाकर रात 10 बजे तक करने की बात कही। इस मामले पर अगली सुनवाई सोमवार को होगी। उल्लेखनीय हैं कि विसर्जन पर पाबंदी को लेकर कोलकाता हाईकेर्ट में ममता बनर्जी के खिलाफ याचिका दायर की गई थी।

आज होगी राम रहीम के खिलाफ मर्डर केस में सुनवाई

दरअसल याचिका मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के 23 अगस्त को किए गए ट्वीट को केंद्र में रखकर किया गया था। जिसमें दशमी के दिन 6 बजे तक ही विसर्जन की इजाजत दी गयी थी और अगले दिन मुहर्रम है। लिहाज़ा विसर्जन पर रोक लगा दी गयी थी और विसर्जन फिर 2 तारीख से किए जाने के आदेश दिए गए थे।

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *