Breaking News
Home / खेल / क्या विराट की वजह से बाहर है यह भारतीय ओपनर?

क्या विराट की वजह से बाहर है यह भारतीय ओपनर?

Loading...

हाल ही में दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारत की टेस्ट टीम की घोषणा की गयी थी. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में कई नए खिलाड़ियों और पुराने खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. लेकिन जैसे सबको उम्मीद थी की गौतम गंभीर को भी टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया जायेगा. लेकिन ऐसा बिलकुल नहीं हुआ और गौतम गंभीर को एक बार फिर मौका नहीं दिया गया.

दिसंबर में विराट कोहली- अनुष्का शर्मा हो सकते है एक दूजे के

अब सबके मन में सवाल उठने लगा है की क्या गौतम गंभीर को विराट कोहली के साथ विवाद की वजह से भारतीय टीम में शामिल नहीं किया जा रहा है. ऐसे सवाल इसलिए उठने लगे है क्योंकि गौतम गंभीर के बल्ले से हाल ही में जमकर रन निकले है. इतना अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी गौतम गंभीर को भारतीय टीम में क्यों शामिल नहीं किया जा रहा है ये सबके समझ के परे है. आपको बता दे की गौतम गंभीर और विराट कोहली के बीच आईपीएल के एक मैच के दौरान विवाद हो गया था.

2020 तक दिल्ली में नहीं होगा अंतरराष्ट्रीय मैच, जानिये क्यों

गौतम गंभीर रणजी ट्रॉफी के इस सीजन में जमकर रन बना रहे है. गौतम गंभीर इस सीजन में अभी तक 2 शतक जड़ चुके है. पहला शतक गौतम गंभीर ने असम के खिलाफ लगाया था. इस मैच में गौतम गंभीर ने 137 रन बनाये थे. वही दूसरा शतक गौतम गंभीर ने कर्नाटक के खिलाफ लगया था. इस मैच में गौतम गंभीर ने दिल्ली की पहली पारी के दौरान 144 रन की बेहतरीन पारी खेली थी.

गौतम गंभीर ने अभी तक अपने क्रिकेट कैरियर में 58 टेस्ट मैच खेले है. जिसमें गौतम गंभीर 104 पारियों में 41.96 के बल्लेबाज़ी औसत से अभी तक 4154 रन बना चुके है. गौतम गंभीर इस दौरान टेस्ट क्रिकेट में अभी तक 9 शतक और 22 अर्धशतक लगा चुके है. गौतम गंभीर का टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक स्कोर 206 रन है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *