Breaking News
Home / खेल / जब भारत के 22 रनों पर गिर गए थे 7 विकेट ,उसके बाद जो हुआ शायद ऐसा पहली बार ही हुआ था

जब भारत के 22 रनों पर गिर गए थे 7 विकेट ,उसके बाद जो हुआ शायद ऐसा पहली बार ही हुआ था

साल 2017 में भारत और श्रीलंका के बीच एक बेहद रोमांचक एकदिवसीय मैच खेला गया था. इस एकदिवसीय मैच में भारत और श्रीलंका के गेंदबाजों ने शानदार खेल दिखाया था. इस मैच में भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार ने बेहतरीन बल्लेबाज़ी की थी. आइये आपको इस एकदिवसीय मैच के बारे में विस्तार से बताते है.

इस भारतीय खिलाड़ी के नाम है हर फॉर्मेट में छक्का लगाकर शतक पूरा करने का रिकॉर्ड

इस एकदिवसीय मैच में पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी श्रीलंका की टीम की तरफ से इस मैच में सबसे ज्यादा रन मिलिंदा सिरिवर्दना ने बनाये थे. मिलिंदा सिरिवर्दना ने इस मैच में 58 गेंदों में 58 रन बनाये थे. मिलिंदा सिरिवर्दना के अलावा श्रीलंका का कोई भी बल्लेबाज़ भारत के गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाया था और श्रीलंका की टीम इस मैच में 236 रन ही बना पाई थी.

धोनी के संन्यास को लेकर पूर्व कप्तान गांगुली ने दिया बड़ा बयान, कोहली ने की तारीफ

श्रीलंका द्वारा दिए गए लक्ष्य का पीछा करने आई भारतीय टीम को रोहित शर्मा और शिखर धवन ने शानदार शुरुआत दिलाई थी. दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 109 रनों की साझेदारी हुई थी. भारत का स्कोर जब 109 रन था तब रोहित शर्मा 45 गेंदों में 54 रन बनाकर आउट हो गए थे. रोहित शर्मा के आउट होने के बाद भारत के विकेट एक के बाद एक जल्दी जल्दी गिरने लगे थे और भारत ने अपने 7 विकेट मात्र 22 रन के अंदर खो दिए थे. भारत का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 131 रन हो गया था.

ऐसा लगने लगा था की भारतीय टीम ये मैच बड़े आराम से हार जाएगी. लेकिन इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी और भुवनेश्वर कुमार ने संभल कर खेलते हुए भारतीय टीम के स्कोर को धीरे धीरे आगे बढ़ाया था. धोनी ने इस मैच में 45 रन बनाये थे और भुवनेश्वर कुमार ने इस मैच में 53 रनों की शानदार पारी खेली थी. महेंद्र सिंह धोनी और भुवनेश्वर कुमार की इस शानदार पारी की मदद से भारत ने ये एकदिवसीय मैच 44.2 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 231 रन बनाकर डकवर्थ लुईस से जीत लिया था.

Loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *