Home / देश / योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया बताया दो धारी तलवार

योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया बताया दो धारी तलवार

उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ ने यह कहा कि सरकार के लिए सोशल मीडिया दो धारी तलवार के समान है,लेकिन प्रदेश के बेरोजगारों के लिए विपक्ष के आरोपों का जबाब देने के लिए एक बहुत बड़ा हथियार भी है।

Loading...

योगी ने मंगलवार को यहां सोशल मीडिया हब का उद्घाटन करते हुए यह कहा कि वर्तमान में सूचना प्रोद्यौगिकी का समय है और सोशल मीडिया सरकारी योजनाओं और कार्यक्रमों के प्रति जनता में जागरूकता लाने के लिए बहुत बड़े औजार के रूप में काम करता है।

उन्होंने कहा कि कभी कभी यह सरकार के सामने बड़ी समस्या भी पैदा कर देता है जब सोशल मीडिया में कुछ उलटा चल जाता है। उन्होंने कहा कि विपक्ष की नकारात्क सोच का जबाब देने में सोशल मीडिया का भरपूर उपयोग किया जा सकता है।

उन्होंने यह कहा कि इसका उपयोग भ्रष्ट कारनामों को उजागर करने एवं कुछ समस्याओं के निदान के लिए किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि सभी विभागों को प्रत्येक जिले में ऐसी प्रणाली विकसित करनी चाहिए जिससे दिन प्रतिदिन की उपलब्धियों के बारे में लोगों को पूर्ण्तः जागरूक किया जा सकें।

उन्होंने कहा कि जनता हमें पांच साल के लिए चुनती है और हम क्या कर रहे हैं वह यह अच्छी तरह से जानती है।यदि हमने उनकी जरूरतो को पूरा नहीं किया तो वह हमें अगली बार रास्ता दिखा देगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में गरीब से गरीब व्यक्ति के पास स्मार्ट फोन है और सोशल मीडिया सरकारी योजनाओं का लाभ लोगों को दिलाने के लिए एक बड़ी भूमिका निभा सकता है।

अप्रैल में औद्योगिक विकास दर 4.9 फीसदी रही

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *