Breaking News
Home / टेक्नोलॉजी / आपका मोबाइल गुम या चोरी हो गया है! जानिए खोजने के लिए आपको क्या करना चाहिए?

आपका मोबाइल गुम या चोरी हो गया है! जानिए खोजने के लिए आपको क्या करना चाहिए?

Loading...

जब भी कभी आपका फोन खो जाता है तो उसे ढूंढ़ने में बहुत मश्क्कत करनी पड़ती है। यहां पर आपका फोन ढूंढ़ने की एक बहुत ही शानदार ट्रिक बताने जा रहे है जिससे आप आपने फोन का पता भी लगा सकते है कि इस समय आपका फोन कहां घूम रहा है। हालांकि इस तरह की टेक्नीक पहले से मौजूद है कि दोस्तों के साथ लाइव लोकेशन शेयर पूरी तरह कर सकते है। जब हमें कहीं जाना हो तो गूगल मैप के जरिए लोकेशन भेजकर अवश्य मदद ले लेते हैं।

आपको हमेसा अपने फोन में GPS tracker Followme एप डाउनलोड करके रखनी चाहिए ताकि आपको फोन गलती से कहि खो जाएं तो ढूंढ़ने में बहुत आसानी होगी। क्योंकि फोन खोने पर इसी एप के जरिए ढूंढा जाएगा। सबसे पहले इस एप को ढूंढने के लिए GPS tracker Followme पूरी तरह इंस्टॉल करें। उसके बाद एप में पूरी तरह रजिस्टर करना होगा।

इंस्टॉल होन के बाद एप की सेटिंग में जाएं। सेटिंग में यूजर के रजिस्ट्रेशन ऑप्शन पर जाएं। उसके बाद वहां पर यूजर नेम, पासवर्ड और ईमेल आईडी आपको डालनी पड़ेगी। फिर कंटीन्यू पर पूरी तरह क्लिक करें। नए पेज पर ट्रेक इंटरवॉल आएगा जिसका समय तकरीबन 1 मिनट कर दें। ऐसा करने से हर मिनट में फोन की खबर आपको मिलती रहेगी।

अगर आपका फोन कही खो गया है तो उसे ट्रेक करने के लिए कंप्यूटर के ब्राउजर से https://www.followmee.com/m/login.aspx पर पूरी तरह लॉग इन करें। लॉग इन के बाद Continue to My Map ऑप्शन पर क्लिक करें। इस पर क्लिक करते ही आपके फोन की लोकेशन गूगल मैप पर पूरी तरह देख सकते है। साथ ही अगर फोन इधर-उधर होता है तो उसकी भी जानकारी अवश्य मिलेगी।

20 जनवरी से शुरू होगी OnePlus 5T लावा रेड एडिशन की भारत में बिक्री

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *