अगर होली में रंग गई है कार, तो हटाने के लिए अपनाएं ये तरीके

रंगों का त्योहार किसे नहीं अच्छा लगता और बात जब होली की हो तो रंगों के इस त्यौहार का तो हर उम्र के लोगों को बेसब्री से होता है. क्योंकि वह भले ही काफी समय से अपने रिशतेदारों से ना मिले हो इसी के बहाने मिलने के लिए उन तक पहुंच जाते है, पर इस त्यौहार को मनाने में आपका रंगों के अलावा एक चीज और देती है जिसे बाद में पड़ी सफाई के एक्सरसाइज से गुजरना पड़ता है और वह आपकी कार.

यह खुशियों का त्योहार है लेकिन हल्के रंग की कारों के मालिक इस त्योहार के बाद अक्सर रंगों के कारण परेशान रहते हैं क्योंकि कारों पर चढ़ा रंग हटाना काफी कठिन होता है. आज हम आपको बता रहे हैं कि किस तरह आपनी कार को रंगों से बचाएं और अगर रंग लग जाए तो उसे कैसे हटाएं…

कार को करें कवर

होली का समय है. ऐसे में कार पर रंग लगना स्वभाविक है. तो क्यों न आप खुद ही होली खेलने से पहले अपनी कार को कवर कर दें. इससे कार पर कलर लगेगा ही नहीं.

वैक्स कोटिंग

अगर आपने अपनी कार पर वैक्स कोटिंग करवा रखी है फिर तो कोई टेंशन नहीं है अगर नहीं तो फिर इन बातों पर जरूर गौर करिए कार का पेंट सेफ रहेगा.

गाड़ी को धोने व धुलवाने से पहले इस पर पानी डाल दें जिससे इसका कलर थोड़ा गीला हो जाएगा और इसके बाद जब आप इसे धोएंगे तो यह जल्द साफ हो जाएगी.

डिटर्जेंट का इस्तेमाल न करें

कार को डिटरजेंट सा फिर कपड़े धोने वाले साबुन से न धोएं, क्योंकि डिटरजेंट व साबुन काफी तेज होते हैं और इससे गाड़ी का पेंट उतरने का डर रहता है.कार धोते समय सिर्फ सूती कपड़े का ही प्रयोग ही करें कभी भी कपड़े धोने वाले ब्रश को इस पर न रगड़ें.

शैंपू से धोएं

अगर आप कार को वाशिंग सेंटर पर धोने के लिए देने जा रहे हैं तो उसे पहले से ही बता दें कि वह कार सिर्फ शैंपू से धोए.अगर गाड़ी का रंग पहली वॉश में नहीं जाता तो कोई बात नहीं उससे ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है दो तीन वॉश में गाड़ी अपने आप साफ हो जाएगी.

यह भी पढ़ें:

अगर होली पर चढ़ जाए भांग का नशा, तो ऐसे उतारें सेकंडों में

कहीं भस्म से तो कहीं टमाटर से खेली जाती है होली: जानिए, होली मनाने के अलग-अलग तरीके