Breaking News
Home / देश / अलविदा अम्मा : धर्मेन्द्र की इस मूवी में अभिनेत्री थी जयललिता

अलविदा अम्मा : धर्मेन्द्र की इस मूवी में अभिनेत्री थी जयललिता

मुंबईं। दक्षिण तथा इंडिया की राजनीति में अपना दबदबा कायम करने से पहले तमिलनाडु की सीएम जे.जयललिता जयराम एक अभिनेत्री थी। उन्होंने हिंदी फिल्मों में भी अभिनय किया था। करीब 72 दिनों तक चेन्नई के अपोलो में भर्ती जयललिता का सोमवार की रात निधन हो गया। देशभर में अम्मा के नाम से मशहूर 68 वर्ष की जयललिता ने तेलुगु , तमिल तथा कन्नड़ की करीब 140 फिल्मों में काम किया था और वो हिंदी फिल्मों का भी हिस्सा रहीं।

वर्ष 1962 में बॉलीवुड को जयललिता का चेहरा पहली बार दिखा जब उन्होंने किशोर कुमार तथा साधना स्टारर मूवी ‘ मन- मौजी ‘ में 3 मिनट का छोटा सा रोल किया था। इस मूवी में उनका एक डांस सीक्वेंस था जो उन्होंने भगवान कृष्ण का गेटअप लेकर किया था। लेकिन जयललिता को एक बड़े अभिनय में 1968 में देखा गया। जयललिता ने टी प्रकाश राव की मूवी ‘ इज्ज़त ‘ में उन्होंने झुमकी का रोल किया था। इस मूवी में धर्मेन्द्र और तनुजा ने लीड रोल निभाया था।

डांस की कई विधाओं में ट्रेन्ड जयललिता को गाने की भी बारीकियां मालूम थी। वो लता मंगेशकर की बड़ी फैन थी। सिमी ग्रेवाल के एक साक्षात्कार में उन्होंने अपनी आवाज़ का हुनर भी दिखाया। जयललिता के निधन की ख़बर मिलते है बॉलीवुड में भी शोक की लहर छा गई। बिग बी अमिताभ बच्चन , शाहरुख़ खान , हेमा मालिनी , धनुष समेत कई सितारों ने जयललिता को ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी।

और पढ़ें बॉलीवुड समाचा

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *