कांग्रेस ही भाजपा का एकमात्र विकल्प: नाना पटोले

मुंबई, 01 दिसंबर (वार्ता): महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने बुधवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) देश के संविधान और लोकतंत्र के लिए खतरा है, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी लगातार भाजपा के तानाशाही रवैये के खिलाफ लड़ रही है।

उन्होंने कहा कि देश व्यक्तिगत महत्वाकांक्षाओं से ज्यादा महत्वपूर्ण है और भाजपा के खिलाफ अहंकार को अलग रखकर एकजुट होकर लड़ने की जरूरत है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए नाना पटोले ने कहा कि भाजपा सत्ता, धन और सभी स्वायत्त संस्थानों का दुरुपयोग कर देश के लोकतंत्र और संविधान को नष्ट करने की कोशिश कर रही है। भाजपा के तानाशाही रवैये के खिलाफ कांग्रेस लगातार संघर्ष कर रही है।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा के खिलाफ मजबूती से खड़े रहे हैं। श्री गांधी ने भूमि अधिग्रहण कानून और तीन काले कृषि कानूनों के मुद्दे पर किसानों के साथ मजबूती से खड़े होकर मोदी सरकार के खिलाफ लड़ाई लड़ी। कांग्रेस लगातार भाजपा की विभाजनकारी नीतियों, महंगाई, बेरोजगारी, किसान विरोधी नीतियों जैसे मुद्दों के खिलाफ लड़ती रही है। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए, सभी समान विचारधारा वाले राजनीतिक दलों को एक साथ आने और व्यक्तिगत महत्वाकांक्षाओं को दरकिनार करते हुए राष्ट्रीय हित, लोकतंत्र और संविधान के लिए लड़ने का समय आ गया है।

एक राज्य तक सीमित राजनीतिक दल भाजपा का विकल्प नहीं हो सकता। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा के लिए कांग्रेस ही एकमात्र व्यवहार्य राजनीतिक विकल्प है।