टिकरी बॉर्डर पहुंची स्वरा भास्कर

सरकार के खिलाफ देशभर के किसानों का प्रर्दशन जारी हैं। वहीं किसान एंव सरकार के बीच कई बार बातचीत होती दिखी पर अब तक कोई हल नहीं निकला। जंहा किसान पंजाब-हरियाणा और दिल्ली बॉर्डर पर लगातार प्रदर्शन कर रहें हैं और अपनी मांगों को पूरा कराने के साथ-साथ किसान कानून के अंतर्गत पारित किए गए तीन बिलों की वापसी चाहते है। आज किसानों द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन के कुल चालीस दिन हो गए और किसान डटें हुए हैं।

किसानों के इस प्रदर्शन में कई बार फिल्मी सितारों भी साथ जुड़ते दिखे जंहा कुछ सरकार के समर्थन में हैं तो कुछ किसानों के। ऐसे में किसान के चालीसवें दिन के प्रदर्शन के समर्थन में स्वरा भास्कर उनका साथ देती नजर आई। स्वरा टिकरी बॉर्डर पहुंची और उनका समर्थन करती दिखी साथ ही इस प्रदर्शन का हिस्सा बनने का कारण बताया और किसानों को हक़ मिलने की मांग की। स्वरा के साथ पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री के कई कलाकार भी नजर आए और स्टेज पर सभी ने भाषण के जरिए किसानों का हौसला बढ़ाया। टिकरी बॉर्डर यह पंजाब और दिल्ली को जोड़ता है।

स्वरा ने किसानों के इस प्रदर्शन के दौरान उनके बीच अपनी मौजूदगी की तस्वीरों को सोशल मीडिया पर भी शेयर किया। जंहा स्वरा स्टेज पर खड़ी होकर भाषण देती नजर आई और इन्हीं तस्वीरों को शेयर किया। इन तस्वीरों को शेयर कर स्वरा ने कैप्शन में लिखा,’ चढ़ दी कला..’

बता दें कि, इसके पहले भी स्वरा हाल ही में टिकरी बॉर्डर पहुंची थी वहीं दिसंबर के महीने में सिंघु बॉर्डर पर किसानों का समर्थन करते हुए प्रदर्शन का हिस्सा बनी थी और मिडिया से बातचीत के दौरान कहा थां,’ मैं किसान नहीं हूं और ना ही किसान की बेटी पर..मेरा रिश्ता रोटी से हैं और आज बुजुर्ग किसानों को सड़कों पर इस तरह सोते देख और प्रदर्शन करते देख मुझे महसूस हो रहा है कि, पता नहीं हम किस समाज में रह रहे हैं जंहा इस तरह का माहौल बना है…और मैं यह प्रदर्शन का समर्थन तब भी करती यदि कोई और राजनीतिक पार्टी सत्ता में होती…यंहा बात किसानों की हैं और मैं एक जागरूक नागरिक की तरह इसका हिस्सा बनी और समर्थन करती दिखी।’

कुछ इस तरह से स्वरा ने अपनी बात रखी और आज भी किसानों के प्रदर्शन में सहयोगी बनती दिखी ।अब देखना होगा कि, सरकार और किसानो के बीच के इस कानून में किस तरह बदलाव लाया जाएगा। हाल ही में कई पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री के कलाकारों ने भी किसानों का समर्थन किया था वहीं कंगना रनौत और दिलजीत दोसांझ के बीच इसी विषय पर ट्विटर फाइट भी देखने मिली।

सोनू सूद की नई पहल: अब नहीं छूटेगी किसी भी जरूरतमंद बच्चे की ऑनलाइन क्लास