ड्रग्स के बारे में ये क्या कह रहे हैं अनुराग कश्यप और पुलकित सम्राट?

एक ओर जहां एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती को ड्रग्स से जुड़े मामले में गिरफ्तार कर लिया और कोर्ट के सामने रिया को पेश किया जा रहा है उसी पर अब कई बॉलीवुड के सेलेब्रिटीज रिया का साथ देते हुए ‘जस्टीस फॉर रिया’ हैशटैग चला रहें हैं। और वही पैट्रीयार्की को स्मेश करने के स्लोगन के साथ रिया के साथ जुड़ते नजर आए। हाल ही में मिडिया का रिया के साथ किए गए बूरे बर्ताव‌ और उन्हें एनसीबी दफ्तर के बाहर घेर लेने पर भी सवाल उठाया गया और रिया को दोषी की तरह ट्रीट ना करने की सलाह दी गई।

वहीं अब भांग को मान्यता देने वाले देश भारत में ड्रग्स को अमान्य घोषित किए जाने पर भी सवाल उठाए जा रहें हैं। जहां एनसीबी से यह पूछा जा रहा हैं कि जब भांग को इस देश में मान्यता मिल रहीं हैं तो ड्रग्स को क्यों नहीं? यदि ऐसा ही हैं तो एनसीबी को भारत के भांग मिल रहें शहर हरिद्वार, ऋषिकेश और कुंभ मेले के समय की भी पूरी जांच करनी चाहिए।
और इसी विषय पर अनुराग कश्यप ने एक पोस्ट शेयर किया। जिसमें लिखा हैं, ‘एक सवाल यह पूछने लायक है कि मारिजुआना (गांजा) ड्रग्स हैं और यह पीना इस देश में अमान्य हैं वहीं होली के समय में गिलासों से भरे भांग को पीना हमारी सभ्यता हैं।’ यह सोचने वाली बात हैं (थिंक क्वेशन’) और एनसीबी को बनारस, ऋषिकेश, हरिद्वार, कुंभ मेला, पुष्कर, लेह, मनाली, धर्मशाला के बारे में कौन बाताएगा?’

इसके अलावा पुलकित सम्राट ने भी रिया को ट्रोल कर रहें लोगों को लताड़ते हुए रिया के जस्टीस के लिए समर्थन दिखाया और वहीं भांग के विषय पर ‘जस्ट सेइंग’ लिखते हुए एक न्यूज को शेयर किया जिसमें 2019 में उत्तरप्रदेश सरकार द्वारा कुंभ के मेले में भांग को बैन ना करने की बात कही गई थी।’ तो कुछ इस तरह से अब कुछ सेलिब्रिटीज ड्रग्स को अमान्य ठहराएं जाने पर सवाल उठा रहें हैं वहीं भांग को देश की सभ्यता और कल्चर बताते हुए उसे मान्य घोषित करने पर नाराज है।

Loading...