पकंज त्रिपाठी की अपकमिंग फिल्म ‘कागज’ का शानदार ट्रेलर, जानिए पूरी कहानी के बारे में

पकंज त्रिपाठी अपनी सिंगल लीड फिल्म ‘कागज’ में जल्द ही नजर आनेवाले हैं। फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया जा चुका है वहीं फिल्म 7 जनवरी के दिन जी 5 पर रिलीज की जाएगी। फिल्म की कहानी सत्य घटनाओं पर आधारित है ‌।

यह एक ऐसी लड़ाई है जो इंसान और सरकार के सरकारी कागज के बीच है। जंहा एक सरकारी कागज के कारण एक जिंदा इंसान को मृत घोषित कर दिया गया है। और इस कागज के कारण ही उसके अस्तित्व की कोई पहचान समाज में नहीं है।
इस फिल्म में मुख्य किरदार पंकज त्रिपाठी निभा रहे हैं जिसका नाम है भरत लाल है और ग्रामिण इलाके में अपनी पत्नी बच्चों के साथ रहता है।

जहां उसकी इस खुशी से भरी जिंदगी में एक सरकारी कागज बाधा डालता है और सरकारी कागज में भरत का नाम रजिस्टर ना होने पर उनको मृत घोषित कर दिया गया है। और ऐसे में भरत इस लड़ाई को लड़ता है और समाज में अपने जैसे कई लोगों की मदद करता है सभी एक साथ मिलकर संगठन बनाते हैं और सरकार से इसकी लड़ाई लड़ते हैं।

रिलीज किए गए ट्रेलर की बात करें तो, ट्रेलर में पंकज त्रिपाठी यानी की भरत लाल की इस मुसिबत को दिखाया जाता है जंहा इन सब से परेशान होकर भरत एक वकील साधुराम केवट (सतीश कौशिक) के साथ अपनी लड़ाई लड़ने का निश्चय करता हैं। और अपने जैसे लोगों को एक साथ जोड़र संगठन बनाता  हैं। ट्रेलर में पंकज के किरदार के हर दुविधा को दिखाया गया है जंहा आसपास के लोग उसें भूत समझते हैं तो मरा हुआ मृत कहते हैं और इसी लड़ाई में भरत अपने नाम के आगे भरत लाल मृतक जोड़ लेता है।’


ट्रेलर में केवल पंकज के किरदार को ही मुख्य रूप से दिखाया गया है क्योंकि फिल्म की कहानी ही पंकज के किरदार को बताती है। इस ट्रेलर और फिल्म में सरकार के एक कागजी गलती और सरकार के ढ़ीले सिस्टम से जुझ रहे लोगों की कहानी को दिखाया गया है। ट्रेलर में पंकज त्रिपाठी अपने बेहतरीन अंदाज में किरदार के लहजे को पकड़ते नजर आ रहे हैं।

7 जनवरी को रिलीज हो रही इस फिल्म को सलमान खान और सतीश कौशिक ने प्रोड्यूस किया है। वहीं सतीश कौशिक ने ही फिल्म को डायरेक्ट किया है। फिल्म जी 5 के साथ-साथ उत्तरप्रदेश के कुछ सिलेक्टेड थियेटर्स में भी रिलीज की जाएगी।