Breaking News
Home / टेक्नोलॉजी / पर्सनल केयर इन्ग्रेडिएंट्‌स, मशीनरी और पैकेजिंग उद्योग के लिए अंतर्राष्ट्रीय ट्रेड शो

पर्सनल केयर इन्ग्रेडिएंट्‌स, मशीनरी और पैकेजिंग उद्योग के लिए अंतर्राष्ट्रीय ट्रेड शो

भारत में अग्रणी प्रदर्शनी आयोजक UBM India ने आज प्रगति मैदान, नई दिल्ली में Personal Care India Expo (PCIE) के द्वितीय संस्करण की शुरुआत की, जो कि पर्सनल केयर, कॉस्मेटिक और होम केयर इन्ग्रेडिएंट्‌स, मशीनरी और पैकेजिंग उद्योग के लिए भारत का पहला अंतर्राष्ट्रीय ट्रेड शो है। तीन दिवसीय (22 से 24 अगस्त) विस्तृत कार्यक्रम वाले इस विशिष्ट ट्रेड शो का उद्‌घाटनMr. Michael Duck, एग्जीक्यूटिव वाईस प्रेसिडेंट, UBM Asia द्वारा किया गया और इस एक्सपो को बड़े पैमाने पर उद्योग जगत की ओर से समर्थन मिला है तथा Fragrances & Flavours Association of India (FAFAI), The Indian Home & Personal Care Industry Association (IHPCIA), और Essential Oil Association of India (EOAI) ने इसका समर्थन किया है।

loading...

तीन दिनों तक चलने वाली PCIE, पर्सनल केयर क्षेत्र में इन्ग्रेडिएंट्‌स, मशीनरी और पैकेजिंग उद्योग के लिए सबसे बड़ी अंतर्राष्ट्रीय B2B प्रदर्शनी है और भारत के संभावनाओं से भरपूर व तेजी से विकसित होते बाज़ार में अपना विकास करने व कारोबार बढ़ाने के लिए यह इस उद्योग हेतु एक आदर्श प्लेटफार्म है। प्रदर्शनी में प्रमुख रूप से कॉस्मेटिक इन्ग्रेडिएंट्‌स, कच्चा माल और ठेके पर उत्पादन, पैकेजिंग और मशीनरी, आयुर्वेद और न्यूट्रास्यूटिकल इन्ग्रेडिएंट्‌स सेक्टर आदि शामिल हैं।

एक क्लीनिकल शोध संस्थान CLAIMS के सहयोग से एक महत्त्वपूर्ण कॉन्फ्रेन्स का आयोजन इस प्रदर्शनी की एक खास खूबी है, जिसमें नियामकीय मामलों, वैश्विक बाज़ार रूझानों, कॉस्मेस्यूटिकल और डर्मास्यूटिकल उत्पादों का मानकीकरण, सन केयर प्रोडक्ट्‌स की फार्मुलेटिंग आदि विषयों पर चर्चा होगी। पहले दिन के सत्रों में ‘भारत में कॉस्मेटिक्स का नियामकीय ढाँचाः बदलता परिदृश्य’, ‘कॉस्मेटिक्स में भारतीय मानक और नवीनतम विकास’ और ‘पर्सनल केयर उद्योग में Advertising Standard Council of India (ASCI) की भूमिका और नैतिक विज्ञापन संहिता’ आदि विषय शामिल रहे। दूसरे दिन ‘ब्यूटी और पर्सनल केयरः विश्व का नजरिया और भारत केंद्र में’, ‘वैश्विक उपभोक्ता अध्ययनः ऑनलाइन अनुसंधान’, ‘FMCG/OTC कंपनियों के लिए डिजिटल PR का महत्त्व’, ‘FMCG/OTC क्षेत्र में डिजिटल मार्केटिंग’ और ‘ग्राहकों की अधिक गहन भागीदारी, पर्सनल केयर ब्रांडों के लिए लाभप्रद हो सकती है’ विषयों पर सत्र होंगे। इस समारोह की अन्य खूबियों में एक नई चीज़ ‘Beauty Zone’ शामिल है जो कि एक ऐसा खास B2B सेक्शन है जिसमें कॉस्मेटिक्स और टॉयलेट्‌रीज, नेचुरल हेल्थ, पैकेजिंग और OEM क्षेत्रों में अंतिम उत्पादों के लिए विशेष जोन होंगे। इस प्रदर्शनी में एक आधुनिक प्रोडक्ट शोकेस और खरीदारोंविक्रेताओं की मुलाकातें भी होंगी।

Loading...
loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *