Breaking News
Home / टेक्नोलॉजी / महंगा मिलेगा चाइना का सामान, कीमतें बढ़ाएंगी कंपनियां!

महंगा मिलेगा चाइना का सामान, कीमतें बढ़ाएंगी कंपनियां!

अब कंपनियां चाइना के सामान की कीमतें बढाने की तैयारी कर रही है। आपको बता दें कि पूरी दुनिया में सस्ते माल के लिए मशहूर है चीन। अब ग्लोबल इकॉनमी को नए बदलावों की ओर ले जाने की कंपनियां तैयारी कर ही है। चीनी कंपनियां लंबे वक्त तक विश्वभर में सस्ते माल की सप्लाई के बाद अब कीमतों में इजाफा करने की तैयारी में हैं।

Loading...

यह इसलिए हो रहा है क्योंकि चीनी कंपनियों को मिलने वाले ऑर्डर में गिरावट आई है, इसके अलावा इन्हें अधिक मजदूरी का भुगतान करना पड़ रहा है। जियांगमेन लक टिशू मैन्युफैक्चरिंग लिमिटेड की ही बात कीजिए तो इस कंपनी ने खुद को बचाए रखने के लिए आधे स्टाफ की छंटनी कर दी है।

इसके अलावा कंपनी ने अपने प्रॉडक्ट्स के दाम भी बढ़ा दिए हैं तथा उत्पादन के लिए अधिक से अधिक ऑटोमेटिक मशीनों का प्रयोग करना शुरू कर दिया है। 2010 के बाद ये पहला मौका है, जब इस कंपनी ने अपने प्रॉडक्ट्स की कीमत बढ़ाई है।

चीन के दक्षिणी गुआंगदोंग प्रांत में स्थित कंपनी के डेप्युटी डायरेक्टर रोजर झाओ का कहना है कि उनके पास प्रॉडक्ट्स की कीमतों को इससे कम करने की संभावना नहीं है। वे बताते हैं कि कीमतें पहले ही थोड़ी ऊंची हैं तथा मुझे नहीं लगता कि निकट भविष्य में इसमें कमी आने की कुछ जताई जा रही है।

हम इन कीमतों में कुछ इजाफे की आशंका पर ही विचार कर रहे हैं। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार चाइना कंपनियों का कहना है कि कीमतों में इजाफा करके वे गत दिनों मार्जिन में आई कमी की भरपाई करना चाहते हैं।

वर्ल्ड इकॉनमी की बात की जाए तो जियांगमेन टिशू जैसी चीनी कंपनियों के इस फैसले से कीमतों में कमी रखने से मंदी के दबाव से राहत मिल सकेगी। अब तक पूरे विश्व में प्रॉडक्ट्स की कम कीमत का दबाव बनाने वाली चाइना इंडस्ट्री के फैसले से ही मार्केट में कीमतें अधिक होगी।

बिक्री के लिए उपलब्ध Lenovo Phab 2 प्रो Smartphone

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *