रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा का जेंडर इक्वालिटी की ओर पहल

बॉलीवुड एक्टर और प्रोड्यूसर के साथ-साथ रितेश-जेनेलिया एक अच्छे कपल्स के तौर पर भी कई बार नजर आएं हैं। वहीं दोनों अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा और परवरिश भी देते हैं। ऐसे में अपने दोनों बेटों को जेंडर इक्वालिटी का महत्व समझाने के लिए दोनों घर पर बेहतरीन माहौल बनाते हैं और उन्हें इसका महत्व समझाते है। अब अपने बच्चों के साथ-साथ पब्लिकली इस बात को लोगों तक पहुंचाने के लिए रितेश-जेनेलिया ने एक पहल की शुरुआत की हैं।

दरअसल कॉर्पोरेट हाऊस ‘प्रोटेक्टर गैंबल’ ने एक इंडियन सम्मेलन की शुरुआत की हैं। जिसका हिस्सा अब रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा बनने जा रहे हैं। इस सम्मेलन के तहत जेंडर इक्वालिटी की बातचीत की जाएगी और जेंडर इक्वालिटी की शुरुआत हम घर में ही कैसे कर सकते हैं इसकी जानकारी दी जाएगी। इस सम्मेलन में तीन और मुख्य सदस्यों को भी रितेश-जेनेलिया के साथ इन्वाइट किया गया है।

इस सम्मेलन का हिस्सा बनने पर रितेश ने खुशी जाहिर करते हुए एक पोस्ट को शेयर किया और इसकी जानकारी दी। साथ ही अपने घर में दोनों बेटों को जेंडर इक्वालिटी के महत्व को समझाने के अपने एक्सपीरियंस को शेयर किया। जंहा रितेश-जेनेलिया घर में पूरी कोशिश करते हैं कि वह यह बता सके कि, ‘ एक महिला भी पिता की भूमिका निभा सकती हैं और पुरुष भी माता की भूमिका निभा सकता हैं!!’ इसमें जेंडर की बात कही नहीं आती।

रितेश-जेनेलिया दोनों साथ मिलकर कई प्रोजेक्ट्स और काम को करते दिखे हैं। हाल ही में दोनों ने ‘ इमेजीन मीट’ की शुरुआत की थी। जंहा वह प्लांट बेस्ड मीट को प्रमोट करते दिखे और प्राणियों एंव जानवरों के प्रति संवेदना जाहीर की। वही हाल ही में दोनों वर्ल्ड कैंसर डे के दिन कैंसर पीड़ित बच्चों से मिलने पहुंचे थे और उनके साथ समय बिताते दिखे थे।

यह भी पढ़ें:

मजेदार जोक्स: पप्पू प्लेन में पायलट से हैडफोन छीन रहा था