वसुंधरा राजे को पार्टी से निकालने की हो रही है तैयारी?

भाजपा के विश्वस्त सूत्रों से मिली अंदरूनी खबरों के अनुसार बागी तेवर दिखाने वाली पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को पार्टी से निकालने की तैयारी की जा रही है। राजे पर आरोप है कि वह पार्टी को खंडित करने वाली गतिविधियों में लिप्त है।

दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा बुलाई गई बैठक में प्रदेश के नेताओं ने राजे की पार्टी विरोधी गतिविधियों से विस्तार से अवगत कराया। बैठक प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, प्रतिपक्ष नेता गुलाब चंद कटारिया, उप नेता राजेन्द्र राठौड़ सहित अनेक वरिष्ठ नेताओं ने हिस्सा लिया।

सतीश पूनिया सहित राजस्थान के नेताओ ने वसुंधरा राजे के इशारे पर उनके समर्थकों द्वारा पार्टी के समानान्तर की जा रही गतिविधियों की जानकारी नड्डा को दी। इन नेताओं ने कहा कि इन विध्वंशकारी गतिविधियों से संगठन को नुकसान होगा। सभी ने वसुंधरा राजे और उनके समर्थकोंं के खिलाफ यथोचित कार्रवाई करने का भी आग्रह किया।

ज्ञातव्य है कि भाजपा आलाकमान बहुत पहले से वसुंधरा से छुटकारा पाना चाहता था। जब वसुंधरा को सीएम पद से हटाने की बात उठी थी तब उन्होंने नई पार्टी बनाने की चेतावनी दी थी। इसके अलावा गहलोत सरकार के पक्ष में भी वसुंधरा संमर्थक तीन विधायक गुजरात जाने के बजाय गायब हो गये थे। सूत्रों का कहना है कि किसान आंदोलन से निपटने के बाद कभी भी वसुंधरा की भाजपा से छुट्टी हो सकती है।

(इस पोस्ट को वरिष्ठ पत्रकार महेश झालानी ने फेसबुक पर शेयर किया है।)

यह भी पढ़ें:

दरकिनार किए जाने से नाराज वसुंधरा समर्थकों ने बनाया अलग संगठन