सचिन वाजे के खराब रिकॉर्ड के बाद भी शिवसेना ने क्राइम ब्रांच की सबसे महत्वपूर्ण यूनिट का प्रमुख बनाया: देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र पूर्व मुख्यमंत्री और BJP नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि सचिन वाजे के खराब रिकॉर्ड के बाद भी शिवसेना ने उस समय इनको वापस लिया और लेने के बाद इनको मुंबई क्राइम ब्रांच की सबसे महत्वपूर्ण यूनिट क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट (CIU) का प्रमुख बनाया। इसके बाद मुंबई में सारे हाई प्रोफाइल केस CIU के पास जाती थी, ये केस भी CIU के पास गई।

फडणवीस ने कहा – सचिन वाजे 2004 में सस्पेंड हुए, 2007 में VRS दिया और उनके ऊपर इन्क्वारी के चलते उनका VRS एक्सेप्ट नहीं हुआ। 2018 में जिस समय मैं CM था उस समय शिवसेना की ओर से दबाव था कि API सचिन वाजे को फिर एक बार सरकार की सेवा में लिया जाए। लेकिन मैंने वाजे को नहीं लिया।

अगर रक्षा करने वाले इस प्रकार से अपराधी तत्व बन जाए तो सुरक्षा कौन करेगा ये सवाल है? इसमें सबसे अहम सवाल ये है कि एपीआई सचिन वाजे को नौकरी में वापस क्यों लिया गया?

मुंबई में जिलेटिन स्टिक से भरी एक कार पाई गई और जिस प्रकार से पुलिस महकमे से इस प्रकार की गाड़ी प्लांट की जाती है और उसके बाद की घटनाओं में सबसे बड़ी कड़ी मनसुख हिरन का जिस प्रकार से खून किया जाता है ये मुंबई, महाराष्ट्र के इतिहास में इससे पहले कभी नहीं हुई।

यह भी पढ़ें:

बड़ी खबर: मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में बोले पीएम मोदी – हमें जल्दी और निर्णायक कदम उठाने होंगे