Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / साध्वी प्रज्ञा सिंह को रक्षा मंत्रालय में मिली जगह, विपक्षियों ने साधा निशाना

साध्वी प्रज्ञा सिंह को रक्षा मंत्रालय में मिली जगह, विपक्षियों ने साधा निशाना

भोपाल से भारतीय जनता पार्टी की संसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को रक्षा मंत्रालय की कमेटी में बड़ी जगह मिली है। साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को रक्षा मंत्रालय की कमिटी का सदस्य बनाया गया है। इस कमिटी की बागडोर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कर रहे है। साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर हमेशा अपने बयानो को लेकर सुर्खियों में बनी रहती है।

उन्होने भोपाल से इस बार बड़ी जीत दर्ज की थी। लोकसभा चुनाव के दौरान भी वो अपने बयानों को लेकर चर्चा का विषय बनी हुई थी। डिफेंस से संबन्धित इस कमिटी में कुल 21 सदस्य है, जिसमें प्रज्ञा ठाकुर का नाम भी शामिल है। चेयरमैन राजनाथ सिंह के अलावा फारुक अब्दुल्ला, ए. राजा, सुप्रिया सुले, मीनाक्षी लेखी, राकेश सिंह, शरद पवार, जेपी नड्डा आदि सदस्य शामिल हैं।

Loading...

साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर का कमिटी में शामिल होना काँग्रेस को रास नहीं आ रहा, काँग्रेस ने इस फैसले को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। कमलनाथ सरकार में मंत्री पीसी शर्मा ने इस फैसले की निंदा करते हुए कहा है कि भाजपा की करनी और कथनी में बहुत फर्क है। उन्होने पीएम को निशाना साधते हुए कहा कि पीएम ने कहा था की वे उन पर कार्यवाही करेंगे परंतु ऐसा नहीं हुआ है।

अपने ब्यानों के चलते रही है हमेशा चर्चा में

साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को जब लोकसभा चुनाव का प्रत्याशी बनाया गया था उसी समय से वे अपने ब्यानों को लेकर सुर्खियों में बनी हुई है। अब विवाद चाहे महात्मा गांधी की हत्या करने वाले गोडसे को देशभक्त बोलने का हो किसी और मुद्दे का वे हमेशा चर्चा का विषय बनी रहती है।

उनके ब्यानों को लेकर हमेशा बीजेपी के तरफ से सफाई दी जाती है और उन्हे चेतावनी दी जाती है परंतु फिर भी वह अपने ब्यानों के वजह से सुर्खियों में बनी हुई रहती है।

‘मन से कभी माफ नहीं करूंगा’

लोकसभा चुनाव के दौरान गोडसे को देशभक्त बताए जाने पर विपक्षी दल ने हंगामा कर दिया था, बढ़ते हुए विवाद को देखकर पीएम मोदी ने अपने ब्यान में कहा था कि वह प्रज्ञा ठाकुर को कभी मन से माफ नहीं करेंगे। आपको बता दें कि साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर 2008 मालेगांव विस्फोट मामले की आरोपी हैं और जमानत पर बाहर है। मामले की अभी भी कोर्ट में सुनवाई जारी है।

– गौतम झा 

 

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *