सेंसेक्स और निफ्टी ने दिखाई तेजी

कल की मुनाफावसूली के बाद बाजार में आज सेंसेक्स 52,275 और निफ्टी 15,740 रिकॉर्ड क्लोजिंग के आसपास बंद हुए। छोटे, मझोले शेयरों में खरीदारी दिखी। मिड और स्मॉल कैप इंडेक्स रिकॉर्ड ऊंचाई पर रहा । निफ्टी फार्मा इंडेक्स भी रिकॉर्ड ऊंचाई पर बंद हुआ। वहीं, रियल्टी इंडेक्स 3 महीने के ऊपरी स्तर पर क्लोज हुआ।

आज रियल्टी, फार्मा, मेटल शेयरों में अच्छी तेजी रही। मेटल में 3 दिनों की गिरावट के बाद खरीदारी आई। मीडिया, शुगर और एग्रो शेयरों में भी खरीदारी रही। PSU बैंक से जुड़े शेयरों में तेजी रही। IT और FMCG शेयरों में भी बढ़त देखने को मिली। हालांकि ऑटो शेयरों में हल्का दबाव रहा।

आज के कारोबार में बजाज फाइनेंस, बजाज फिनसर्व, SBI, दिवि’स लैबोरेट्रीज और इंडसइंड बैंक निफ्टी के टॉप गेनर में शामिल रहे । वहीं ITC, बजाज ऑटो और EICHER मोटर्स निफ्टी के टॉप लूजर रहें।

देश की तेल से लेकर टेलीकॉम तक की दिग्गज कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के partly paid (आंशिक चुकता) शेयर एनएसई पर 10 जून को 1572 रुपये प्रति शेयर पर भाव पर लिस्ट हुए। आंशिक चुकता शेयरों की पहली कॉल में 13,150.7 करोड़ रुपए मिलने की खबर के बीच आज ये शेयर हरे निशान में बंद हुआ । कारोबार के अंत में ये शेयर एनएसई पर 0.54 फीसदी की बढ़त के साथ 1,554.80 के स्तर पर बंद हुआ। इंट्राडे में आज इस स्टॉक में 3 फीसदी से ज्यादा का उछाल देखने को मिला।

ग्लोबल बाजारों के पॉजिटिव संकेतों के दम पर भारतीय बाजारों ने आज निचले स्तरों से बाउंस बैक देखने को मिला। टीकाकरण की गति में तेजी और सरकारी रिपोर्ट में कोरोना की दूसरी लहर के तुलनात्मक रूप से कम नुकसानदायक होने के बयान से बाजार में जोश आता दिखा।

यह भी पढ़ें:

अनिल अंबानी को SBI ने दी बड़ी राहत

योगी आदित्यनाथ ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात, कई बड़े मुद्दों पर हुई बातचीत