यूपी के 12 खिलाड़ियों को मिला सर्वोच्च सम्मान

लखनऊ, (एजेंसी/वार्ता): उत्तर प्रदेश सरकार ने देश का नाम रोशन करने वाले 12 खिलाड़ियों को मंगलवार को प्रदेश के सर्वोच्च खेल पुरस्कार से सम्मानित किया।

उत्तर प्रदेश दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अवध शिल्पग्राम में आयोजित समारोह में 12 खिलाड़ियों को उनकी उपलब्धियों के लिए लक्ष्मण और लक्ष्मीबाई पुरस्कार से सम्मानित किया। खेल के क्षेत्र में यह प्रदेश सरकार के सर्वोच्च पुरस्कार हैं।

उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ के अध्यक्ष विराज सागर दास और महासचिव डा.आनन्देश्वर पाण्डेय ने सम्मान पाने वाले खिलाड़ियों को बधाई देते हुए कहा कि यह उपलब्धि उनकी अटूट ध्येयनिष्ठा, अथक परिश्रम व खेल कौशल का प्रतिफल है।

दास ने कहा कि प्रदेश सरकार लगातार खिलाड़ियों के हितों के लिये काम कर रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश में खेलों में नयी प्रतिभाओं को आगे लाने का काम किया जा रहा है। इसके साथ ही यूपी के खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन भी कर रहे हैं।

पाण्डेय ने कहा कि खेलो इंडिया जैसी खेल प्रतियोगिता से नयी प्रतिभाओं को आगे लाने का काम किया जा रहा है और यूपी के खिलाड़ी अद्वितीय प्रदर्शन कर रहे हैं। सरकार द्वारा खेलों के हित में किये गये कार्यों के चलते आने वाले दिनों में यूपी से और नयी प्रतिभा सामने आयेगी।

-(एजेंसी/वार्ता)

यह भी पढ़ें:- देसी घी के फायदे जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान, इसमें कई तरह के पोषक तत्व!