12 साल की यूट्यूबर गुहिका ने कोरोना मरीजों के लिए दान किये ₹1 लाख 11 हजार

जम्मू की रहने वाली गुहिका सचदेव महज 12 साल की हैं। लेकिन उनका दिल और उनकी सोच काफी बड़ी हैं, जिसका प्रत्यक्ष प्रमाण हैं उनका नेक दिल। जी हां, हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि गुहिका ने यूट्यूब से हुई अपनी 1 लाख 11 हजार रुपये की कमाई को कोरोना मरीजों के लिए दान में दे दिया हैं।

गुहिका ने यूट्यूब पर अपने गाने के कुछ वीडियो डाले थे जिससे उन्हें 1 लाख 11 हजार रुपये की कमाई हुई थी। देश में चल रही कोरोना महामारी में अपना योगदान देते हुए गुहिका ने अपनी कमाई को कोरोना से जूझ रहे जरूरतमंद मरीजों के लिए दान देकर देश के अन्य लोगों के सामने उदारहण पेश किया हैं।

यूटूबर गुहिका ने ये पैसे जम्मू के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल डॉक्टर शशि सुधन शर्मा को दिए। गुहिका बताती है कि उन्हें गाने का शौक है और वह अपने गाने के वीडियो यूट्यूब पर अपलोड करती हैं। उसने नवंबर में अपने गाने का वीडियो यूट्यूब पर अपलोड किया था, जो वायरल हो गया। गुहिका बताती है ‘लॉकडाउन के दौरान वह हजारों किलोमीटर बिना खाये पीये पैदल चले प्रवासी मजदूरों से मिली तो उनका दिल रो पड़ा।

गुहिका ने उम्मीद व्यक्त की हैं कि उनके दान किए पैसों से जरूरतमंदों की छोटी सी मदद हो जाएगी। वह कहती है यदि भगवन ने हमें सब कुछ दिया है तो हमें दूसरों की मदद करनी चाहिए।’ गुहिका ने कहा कि उन्होंने अपने दादाजी और पिता से प्रेरित होकर पैसे डोनेट किए हैं।

यह भी पढ़े: आईपीएल 2021 में खेलते नजर आ सकते हैं सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर
यह भी पढ़े: भारत रत्न देने की मुहिम पर रतन टाटा ने ऐसा जवाब देकर लोगों का दिल जीत लिया