भारत में होगा IPL का 15वां संस्करण

देश में क्रिकेट के दीवानों के लिए अच्छी खबर आ रही है क्योंकि बीसीसीआई सचिव जय शाह ने शनिवार को स्पष्ट किया कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 15वां संस्करण भारत में होगा। शाह ने आईपीएल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स की जीत का जश्न मनाने के लिए आयोजित चेन्नई में ‘द चैंपियंस कॉल’ कार्यक्रम के दौरान नवीनतम विकास की पुष्टि की।

जय शाह के कहा “मुझे पता है कि आप सभी सीएसके को चेपॉक में खेलते देखने का इंतजार कर रहे हैं। खैर, वह क्षण बहुत दूर नहीं है। आईपीएल का 15 वां सीजन भारत में होगा और दो नई टीमों के शामिल होने के साथ यह पहले से कहीं अधिक रोमांचक होगा। हमारे पास एक बड़ी नीलामी होने वाली है, इसलिए यह देखना दिलचस्प होगा कि नए संयोजन कैसा दिखते हैं।”

अक्टूबर में, राष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड ने पुष्टि की थी कि लखनऊ और अहमदाबाद की फ्रेंचाइजी को आकर्षक लीग के 2022 संस्करण में जोड़ा जाएगा, जिससे यह टूर्नामेंट का एकमात्र दूसरा संस्करण बन जाएगा जिसमें दस टीमें होंगी। आईपीएल का 2021 संस्करण भारत में शुरू हुआ था, लेकिन भाग लेने वाली फ्रेंचाइजी के शिविरों में कई कोविड -19 मामलों के कारण इसे टूर्नामेंट के बीच में ही निलंबित कर दिया गया था। इस सीजन को सितंबर-अक्टूबर में इस साल के अंत में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में पूरा किया गया था। इससे पहले पूरा 2020 आईपीएल भी यूएई में हुआ था।

यह भी पढ़ें:

महिला विधायक का अश्लील वीडियो वायरल