मथुरा में दुष्कर्म के आरोपी को 20 साल की कैद

उत्तर प्रदेश में मथुरा की एक अदालत ने पांच साल की बच्ची के साथ जघन्य दुष्कर्म के अभियुक्त को 20 साल का कठोर कारावास और भारी जुर्माने का आदेश दिया है।


अभियोजन पक्ष के अनुसार मथुरा जिले के वृन्दावन थाने के गांव बाटी निवासी जगवीर की पांच साल की बेटी 15 फरवरी 2017 को घर के बाहर खेल रही थी कि गांव का मनोज उसे बहला फुसला कर ले गया और दुष्कर्म किया। इस सिलसिले में वृन्दावन थाने में 376, 377, 323 आईपीसी एवं 3/4 पाक्सो ऐक्ट में मामला दर्ज किया गया।


अपर सत्र न्यायाधीश न्यायालय संख्या आठ ने पीड़िता के बयान के आधार पर इसे 5/6 पाॅक्सों ऐक्ट में दर्ज करने का आदेश दिया। सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता क्रिमिनल सुभाषचन्द्र चतुर्वेदी ने बताया कि गवाहों के बयान और डाक्टरी रिपोर्ट के आधार पर अभियुक्त मनोज को दोषी पाया गया।


अतिरिक्त विशेष न्यायाधीश पोक्सो ऐक्ट अमर सिंह ने गवाहों के बयान, डाक्टरी रिपोर्ट तथा एडीजीसी के तर्कों को स्वीकार करते हुए अभियुक्त मनोज को धारा 376 आईपीसी में दस साल की सजा व 50 हजार का जुर्माना तथा जुर्माना न अदा करने पर 6 माह की अतिरिक्त सजा, धारा 377 आईपीसी में दस साल की सजा व 50 हजार का जुर्माना तथा जुर्माना न अदा करने पर 6 माह की अतिरिक्त सजा, धारा 323 आईपीसी में एक साल की सजा और दस हजार का जुर्माना तथा जुर्माना न अदा करने पर दो माह की अतिरिक्त सजा, 5/6 पाक्सो अधिनियम के अन्तर्गत 20 साल की सजा और 50 हजार का जुर्माना तथा जुर्माना न अदा करने पर 6 माह की अतिरिक्त सजा भोगने का आदेश दिया है।

 

आदेश के अनुसार सभी सजाएं साथ साथ चलेंगी तथा जेल में बन्द अभियुक्त मनोज द्वारा जेल में बिताई अवधि सजा के आदेश में समायोजित की जाएगी।

यह भी पढ़ें:-

महंगे पेट्रोल की टेंशन खत्म, इस साइकिल का 1KM का खर्च आएगा मात्र 7 पैसे, कीमत बस इतनी