21 साल की आर्या राजेंद्रन ने रचा इतिहास, बनी देश की सबसे युवा मेयर

तिरुवनंतपुरम की एक कॉलेज छात्रा आर्या राजेंद्रन ने महज 21 वर्ष की उम्र में देश की सबसे युवा मेयर बनने का गौरव हासिल किया है। जब आर्या को इसकी जानकारी हुई तो, पहले तो उन्होंने इसे अपने कॉलेज फ्रेंड्स द्वारा किया गया एक मजाक समझा। लेकिन बाद में जब भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई-एम) के जिला सचिवालय से उन्हें फोन पर यह जानकारी प्राप्त हुई, तब राजेंद्रन को विश्वास हुआ कि उसे पार्टी में एक प्रतिष्ठित पद सौंपे जाने का निर्णय हुआ है।

पार्टी की तरफ से आर्या को बताया गया कि वह तिरुवनंतपुरम निगम की नई महापौर होंगी। आर्या की यह उपलब्धि इसलिए भी बेहद खास हैं क्योंकि इस पद की दौड़ में पहले से ही कई वरिष्ठ नेता शामिल थे, आर्या ने उन सभी को पीछे छोड़कर सफलता हासिल की हैं। बता दे हाल ही में महापौर और स्थानीय निकाय के लिए चुनाव हुए थे, जिसमें 100 सदस्यीय निगम में सत्तारूढ़ पार्टी ने 51 सीटों पर विजय हासिल की। वहीं 35 सीटें भाजपा (BJP) की झोली में गई हैं।

सत्तारूढ़ दल भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने पहली बार नई-नवेली पार्षद को प्रतिष्ठित पद सौंपकर सभी को हैरत में डाल दिया। पार्टी की वरिष्ठ नेता जमीला श्रीधरन और दो अन्य भी इस रेस में थे, लेकिन पार्टी ने उनकी वजाय एक युवा नेता को चुना। बता दे आर्या बीएससी गणित की दूसरे वर्ष की छात्रा हैं।

यह भी पढ़े: गुर्दे की पथरी को देती है आपकी ये आदतें न्योता
यह भी पढ़े: चलिए जानते हैं कैसे करें नकली मावे की पहचान