Breaking News
Home / मनोरंजन / “बी फॉर बलून” को मिले है को 22 फिल्म सिलेक्शन और 18 अवार्ड्स

“बी फॉर बलून” को मिले है को 22 फिल्म सिलेक्शन और 18 अवार्ड्स

शार्ट फिल्म “बी फॉर बलून” के निर्देशक अनमोल अरोड़ा का कहना है कि वह अपनी शोर्ट फिल्म के रिलीज को लेकर घबराए हुए थे, जिसको 18 अवार्ड्स और 22 फिल्म सिलेक्शनस मिले हैं.

Loading...

फिल्म निर्माता अनमोल अरोड़ा बुधवार को अपनी समीक्षकों द्वारा प्रशंसित शार्ट फिल्म “बी फॉर बैलून” के प्रचार के लिए मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

अपनी अवार्ड विनिंग डेब्यू शार्ट फिल्म के बारे में बात करते हुए अनमोल बोले, “मैंने फिल्म शूट कर ली थी, लेकिन इसके रिलीज़ को लेकर थोडा नर्वस था, क्योंकि यह मेरी पहली फिल्म थी। सच मानिये, मेरी शोर्ट फिल्म काफी टाइम तक मेरे लैपटॉप में ही रही! फिर मेरे एक दोस्त ने सुझाव दिया कि मुझे फिल्म फेस्टिवल में अपनी फिल्म भेजनी चाहिए। क्या आप यकीन करेगे, इसे मामी इंडिपेंडेंट फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ लघु फिल्म का पुरस्कार मिला। हमारे पास 22 फिल्म चयन और 18 पुरस्कार हैं, मेरी शोर्ट फिल्म के लिए! इसके बाद ही मेरे प्रोडूसर जितेंद्र राय ने मुझसे फिल्म रिलीज करने का आग्रह किया और पिछले शुक्रवार को हमने इसे रिलीज किया”

फिल्म का निर्माण जितेंद्र राय ने मैथेनो फिल्म्स और अनुज चौधरी के फुटप्रिंट्स के तहत किया है। फिल्म सोशल मीडिया पर बड़े पैमाने पर सराहना बटोर रही है। फिल्म सड़कों पर गुब्बारे बेचने वाले बच्चे की कहानी हैं.

फिल्म के आईडिया के बारे में बात करते हुए अनमोल ने बताया, “मैं अक्सर झुग्गी के बच्चों के जीवन के बारे में सोचता था, जिन्हें आप आमतौर पर सिग्नल  पर गुब्बारे बेचते पाते हैं, मुझे वही से आईडिया आया. हालाकि लोगो को मेरा आईडिया और फिल्म स्क्रिप्ट पसंद नहीं आई, लेकिन प्रोडूसर जितेंद्र राय, जो सामाजिक संदेशोन्मुखी फिल्मों के समर्थक हैं,  उन्होंने मुझे हौसला दिया और फिल्म बनाने के लिए पैसे दिए”

अनमोल ने यह भी बताया की इस फिल्म को बनाना काफी चुनौतीपूर्ण रहा, अंत में यह सबसे फायदेमंद रहा।

उन्होंने कहा, “जितेंद्र राय और मेरे आसपास के लोगों को धन्यवाद, जिन्होंने मेरा बहुत समर्थन किया। लेकिन सबसे चुनौतीपूर्ण काम था बलून बॉय को ढूंढना, जो इस रोल को कर सके. एक बार फिर मेरे निर्माता ने मेरी मदद की, बाल कलाकार तिरुपति का सुझाव दिया, जो पहले ‘हवा हवाई’ नामक फिल्म में काम कर चूका हैं. हमने कुछ वर्क-शॉप्स किये और शूटिंग शुरू कर दी! यह फिल्म बनाना चुनौतीपूर्ण रहा, लेकिन फायदेमंद भी रही”

अपने फ्यूचर प्रोजेक्ट्स के बारे में बात करते हुए अनमोल बोले, “फिलहाल मैं एक और पटकथा पर काम कर रहा हूं, जिसकी प्रेरणा मुझे सोसाइटी से मिली। 

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *