24 और 25 जून को एक बार फिर बढ़ेगा पारा, बढ़ेगी उमस

अगर आप सोच रहे हैं कि Weather Update मौसम बदलने से mp weather update लोगों को गर्मी और उमस से today weather निजाद मिल जाएगी तो शायद ऐसा न हो। क्योंकि मौसम विभाग ने एक दिन बाद यानि 24 और 25 जून को अधिकतम तापमान में एक बार फिर क्रमिक बढ़ोत्तरी की आशंका जताई है। लेकिन वहीं दूसरी ओर अगले 24 घंटों में प्रदेश के कुछ जिलों में कहीं—कहीं भारी बारिश का यलो एलर्ट जारी किया गया है। ऐसे में आईएमडी ने सतर्क रहने की चेतावनी भी जारी की है।

इन दो जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी —
मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए प्रदेश के 2 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। तो वहीं 9 जिलों में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ बिजली चमकने और गिरने के साथ कहीं कहीं बारिश का और बिजली के चमकने और गिरने की चेतावनी जारी की है। इतना ही नहीं कुछ इलाकों में तेज गति से हवाएं भी चल सकती हैं।

मौसम विभाग ने सावधानियां रखने की दी चेतावनी —
आपको बता दें मौसम विभाग ने बिजली चमकने और गिरने को लेकर चेतावनी जारी की है। कि इस दौरान बिजली के उपकरणों का उपयोग न करने को कहा है। साथ ही वाहन न चलाने और पेड़ के नीचे वाहन खड़ा न करने को भी कहा है।

इन इलाकों में हो सकती है बारिश —
प्रदेश के भोपाल, इंदौर, उज्जैन, संभाग के कुछ स्थानों पर जबलपुर, शहडोल, ग्वालियर, चंबल संभाग के जिलों में बारिश हो सकती है। नलखेड़ा, खंडवा, खरगोन, मुलताई में 3 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई। इन इलाकों में अधिकतम तापमान काफी बढ़ा रहा। शेष संभागों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ। ग्वालियर संभाग के जिलों में सामान्य से काफी कम, जबलपुर, सागर, भोपाल संभाग के जिलों में सामान्य से कम और सामान्य तापमान दर्ज किया गया। प्रदेश के सर्वाधिक तापमान की बात करें तो अगले दो दिनों में यानी 24 और 25 जून को अधिकतम तापमान में दो से 3 डिग्री सेंटीग्रेड की क्रमिक बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है।

यह भी पढ़ें:

क्या गुनगुने पानी में शहद मिलाकर पीना स्वास्थ्य के लिए है खतरनाक? जानिये…