24 घंटे में कश्मीरी पंडित की मौत का बदला पूरा, सुरक्षा बलों ने मार गिराए दोनों आतंकी

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के बांदीपोरा (Bandipora Encounter) में शुक्रवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई है. वहीं इस एनकाउंटर को लेकर बड़ी खबर यह है कि जिन दो आतंकियों को ढेर किया गया है वे बडगाम में कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट (Rahul Bhatt Murder) की हत्या में शामिल थे. सुरक्षाबलों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक मारे गए दोनो आतंकी पाकिस्तानी हैं जिनकी पहचान फैजल उर्फ सिकंदर और अबू उकासा के रूप में हुई है. इसे कश्मीरी पंडित के लिए श्रद्धांजलि के तौर पर देखा जा रहा है.

सुरक्षाबलों को थी तलाश
दरअसल, गुरुवार को जम्मू कश्मीर (Jammu-Kashmir) के बडगाम में चादूरा के तहसीलदार ऑफिस में घुसकर आतंकियों ने राहुल भट्ट को गोली मार दी थी. इस घटना को अंजाम देने के बाद आतंकी फरार हो गए थे. इनकी तलाश सुरक्षाबलों ने शुरू कर दी थी. राहुल को घायल अवस्था में श्रीनगर अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां इलाज के दौरान राहुल भट्ट ने दम तोड़ दिया था. ऐसे में लोगों में आतंकियों के प्रति आक्रोश था.

सुरक्षाबलों ने चलाया था विशेष अभियान
वहीं इस मामले में मिली जानकारी के अनुसार फैजल का साथी हैदर 7 मई को एनकाउंटर में मारा गया था. इसके बाद फैजल बडगाम चला गया और यहां वह उकासा से मिला. गुरुवार को दोनों ने तहसील परिसर में घुसकर राहुल भट्ट की हत्या कर दी और वहां से फरार होकर बांदीपोरा चले गए. इस दौरान सुरक्षाबल उन्हें ट्रैक कर रहे थे. शुक्रवार को जैसे ही उनकी लोकेशन का पता चला तो Jammu-Kashmir पुलिस ने अभियान चलाया और मुठभेड़ में दोनों आतंकियों को मार गिराया.

यह भी पढ़ें:

फोन पर करें भ्रष्टाचार की शिकायत तुरंत होगा एक्शन, 10 शहरों में जारी किए गए एंटी-करप्शन नंबर