Breaking News
Home / खेल / इंडिया ओपन मुक्केबाजी में भाग लेंगे 25 देश

इंडिया ओपन मुक्केबाजी में भाग लेंगे 25 देश

इंडिया ओपन मुक्केबाजी का आयोजन यहां त्यागराज स्टेडियम में 28 जनवरी से एक फरवरी तक किया जाएगा जिसमें तकरीबन 25 देशों के मुक्केबाज हिस्सा लेंगे।

loading...

भारतीय मुक्केबाजी संघ के अध्यक्ष अजय सिंह ने बुधवार को यहां एक संवाददाता सम्मलेन में पूरी तरह यह जानकारी देते हुए बताया कि भारत में पहली बार इंडिया ओपन का आयोजन किया जा रहा है और इसमें क्यूबा, रूस और कजाकिस्तान सहित तकरीबन 25 देशों के मुक्केबाज अपनी चुनौती पेश करेंगे।

अजय सिंह ने यह बताया कि भारत की चार टीमें इस टूर्नामेंट में उतरेंगी। उन्होंने बताया कि भारत वल्र्ड सीरीज ऑफ बॉक्सिंग में हिस्सा लेगा और भारत के घरेलू चरण के मैच 23 मार्च से खेले जाएंगे। इस सीरीज के लिए जल्द ही टीम की घोषणा की जायेगी।

उन्होंने यह कहा कि पिछले एक साल में मुक्केबाजी संघ के अस्तित्व में आने के बाद से भारतीय मुक्केबाजों के प्रदर्शन में बहुत ही उल्लेखनीय सुधार देखने को मिला है और भारतीय मुक्केबाजों ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बहुत पदक जीते हैं। इसके अलावा भारत ने अंतर्राष्ट्रीय चैंपियनशिप खास तौर पर गुवाहाटी में युवा महिला विश्व मुक्केबाजी का पूरी तरह आयोजन किया था जिसमें भारत ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए पांच स्वर्ण और दो कांस्य पदक जीते।

अजय सिंह ने इस अवसर पर इस चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली हरियाणा की तीन मुक्केबाजों ज्योति, साक्षी और नीतू को भी सम्मानित किया।

क्रिकेट: इस 18 वर्षीय बल्लेबाज़ ने तोड़ा सर डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड

Loading...
loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *