बारामूला में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 4 जवान शहीद, ऑपेरशन जारी

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के क्रिरी पाटन में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें अब तक तीन आतंकवादी मारे गए हैं, जबकि चार सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए हैं। सेना का यह घेराबंदी और तलाश अभियान अभी भी जारी है। आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर सुरक्षाबल के जवान जब एक निश्चित क्षेत्र की तरफ जा रहे थे तो वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर फायरिंग कर दी और देखते ही देखते मुठभेड़ शुरू हो गई।

सुरक्षाबलों द्वारा आतंकवादियों का पता लगाने के लिए खोजी कुत्तों और ड्रोन की मदद ली जा रही है। दरअसल, सोमवार को सुरक्षा बलों ने अंधेरे के कारण रात को अपना अभियान रोक दिया था। मंगलवार तड़के अभियान फिर से शुरू हुआ और इसी बीच मुठभेड़ हो गई जिसमें कुछ आतंकी मारे गए।

सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी की है। साथ ही राष्ट्रीय राइफल्स के अतिरिक्त जवानों को भी तैनात किया गया है। बारामूला जिले में सोमवार तड़के केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और पुलिस के नाका पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया था। जिसमें बिहार के रहने वाले सीआरपीएफ की 119 बटालियन के कांस्टेबल लोकेश शर्मा और कांस्टेबल खुर्शीद खान शहीद हो गए। इसमें जम्मू-कश्मीर पुलिस के अधिकारी मुजफ्फर अली डार भी शहीद हुए।

यही नहीं, सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी भी ढेर हो गए। जिसमें शीर्ष कमांडर सज्जाद अहमद मीर उर्फ़ हैदर भी मारा गया। मारा गया दूसरा आतंकवादी अंदेरगाम पाटन का था जिसका नाम अनायातुल्लाह मीर था। तीसरे आतंकी की पहचान नहीं बताई गई है।

यह भी पढ़े: ICC टेस्ट रैंकिग में विराट का दूसरा स्थान बरकरार, जसप्रीत बुमराह नीचे खिसके
यह भी पढ़े: अब दुश्मन की खैर नहीं, पाक बॉर्डर से सटी सीमा पर तैनात हुआ लड़ाकू विमान तेजस