62 साल के पाकिस्तानी सांसद ने 14 साल की बच्ची से किया निकाह, मामला दर्ज

पूरी दुनिया में बाल-विवाह एक अभिशाप माना जाता हैं। लेकिन पाकिस्तान के नेताओं को शायद यह बात समझ नहीं आती इसलिए ही वहां के 62 वर्षीय सांसद मौलाना सलाहउद्दीन अयूबी ने एक 14 साल की नाबालिग बच्ची से निकाह कर लिया हैं। यह हीरा कर देने वाला मामला पाकिस्तान के बलूचिस्तान शहर का हैं।

पूरे मामले के सामने आने के बाद सरकार ने पुलिस जांच के आदेश दे दिए हैं। बता दे सलाहउद्दीन बलूचिस्तान के चित्राल से सांसद हैं। पुलिस ने बताया कि एक एनजीओ ने इस शादी की जानकारी दी है। ‘द डॉन’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक बच्ची के स्कूल की तरफ से उसका जन्म प्रमाणपत्र मीडिया के सामने पेश किया गया हैं, जिसमें उसकी जन्म तारीख 28 अक्तूबर 2006 हैं। इसके बाद एक स्थानीय एनजीओ ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जिसकी अब जांच होगी।

मामला सामने आने के बाद स्थानीय पुलिस ने लड़की के घर पहुंचकर ख़बरों की पुष्टि करनी चाही तो लड़की के पिता ने अपनी बेटी की शादी से इनकार कर दिया। पुलिस के डीपीओ ने कहा कि लड़की के पिता ने हमें भरोसा दिया है कि वह कभी भी उस सांसद के पास अपनी बेटी को नहीं भेजेंगे। बता दे पाकिस्तान में कानूनन लड़कियों की शादी की उम्र 16 साल हैं, यदि ऐसा होता हैं तो कानूनी तौर पर यह गुनाह माना जाएगा और इसके लिए सजा भी हो सकती है।

यह भी पढ़े: चीन की लोकतंत्र कुचलने के प्रयासों पर सख्त हुआ अमेरिका, कहा-बर्दाश्त नहीं करेंगे
यह भी पढ़े: भारत ने दिखाई PAK पर दया, PM इमरान को दी अपने वायु क्षेत्र में घुसने की इजाजत