हैदराबाद में 8 एशियाई शेरों को हुआ कोरोना संक्रमण, सरकार का बड़ा फैसला

देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच हैदराबाद में एशियाई शेरों में संक्रमण की पुष्टि हुई हैं। दरअसल, हैदराबाद के नेहरू जूलॉजिकल पार्क (एनजेडपी) में आठ एशियाई शेर कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। फिलहाल शेरों की तबियत में सुधार है और वह धीरे-धीरे रिकवर कर रहे है। इन शेरों का पिछले महीने आरटी-पीसीआर टेस्ट करवाया गया था, जिनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद देशभर के अजायबघर-नेशनल पार्क्स बंद कर दिए गए।

जानकारी के मुताबिक 29 अप्रैल को सेंटर फॉर सेलुलर एंड मॉलेक्यूलर बायोलॉजी (CCMB) ने एनजेडबी के अधिकारियों को इन शेरो के पॉजिटिव होने की बात बताई थी। बता दे पिछले साल अप्रैल महीने में न्यूयॉर्क के ब्रॉनोक्स जू में आठ बाघ कोविड से संक्रमित पाए गए थे, लेकिन भारत में ऐसा पहला मामला है।

हैदराबाद में शेरों में संक्रमण के मामले के बारे में कहा जा रहा है कि पिछले महीने 24 तारीख को पार्क दौरे के दौरान डॉक्टर्स ने कुछ शेरों के नाक से पानी और कफ देखा। ये शेर कुछ खाना भी नहीं खा रहे थे। इसके बाद उन्होंने शेरो के सैंपल लिए और जांच के लिए भेजे, जिसके बाद संक्रमण की पुष्टि हुई। पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद शेरों को आइसोलेट कर दिया गया है और जरूरी इलाज दिया जा रहा है। जिसके बाद वह सभी धीरे-चीरे रिकवर हो रहे हैं।

यह भी पढ़े: शेरों को आइसोलेट कर दिया गया है और जरूरी इलाज दिया जा रहा है।
यह भी पढ़े: ओवन में खाना गर्म करना होता है नुकसानदायक