₹5 रोज में 80 दिन की फुर्सत: वैलिडिटी के मामले में धाकड़ है ये प्लान, Airtel-Vi भी फेल

सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल कई ऐसे प्लान्स पेश करती है, जो प्राइवेट कंपनियों से भी धांसू बेनिफिट्स प्रदान करते हैं। इसके अलावा, बीएसएनएल को एक ऐसे टेल्को के रूप में जाना जाता है जो भारत में सबसे किफायती टैरिफ प्रदान करता है। ऐसे कई प्लान हैं जो यूजर्स बीएसएनएल से ले सकते हैं

जो प्राइवेट टेल्को द्वारा भी इसी कीमत में ऑफर किए जाते हैं। लेकिन गौर करने वाली बात यह है कि कीमत समान होने के बावजूद, प्राइवेट कंपनियों की तुलना में, बीएसएनएल अपने ग्राहकों को ज्यादा बेनिफिट्स प्रदान करता है। आज हम आपको बीएसएनएल के 399 रुपये वाले प्लान के बारे में बता रहे हैं, साथ ही जानेंगे कि एयरटेल और वीआई इसी कीमत में क्या ऑफर करते हैं।

BSNL 399 रुपये का प्रीपेड प्लान

बीएसएनएल अपने 399 रुपये के प्रीपेड प्लान को 80 दिनों की वैलिडिटी के साथ पेश करता है। यह किसी ऐसे व्यक्ति के लिए एक अच्छा विकल्प है जो एक किफायती कीमत पर एक लंबी वैलिडिटी वाले प्लान की तलाश में हैं।

इस प्लान के साथ यूजर्स को डेली 1GB डेटा मिलता है, जिसके बाद स्पीड घटकर 80 Kbps हो जाती है। इसके अलावा, प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और डेली 100 एसएमएस भी मिलते हैं। प्लान में बीएसएनएल ट्यून्स और लोकधुन कंटेंट भी फ्री मिलता है।

Airtel 399 रुपये का प्रीपेड प्लान

भारती एयरटेल अपने 399 रुपये के प्रीपेड प्लान को 28 दिनों की छोटी वैलिडिटी के साथ पेश करती है। प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, डेली 100 एसएमएस और एयरटेल थैंक्स बेनिफिट्स के साथ डेली 2.5GB डेटा मिलता है। इस प्लान के अतिरिक्त बेनिफिट्स में तीन महीने के लिए डिज़्नी+ हॉटस्टार मोबाइल सब्सक्रिप्शन शामिल है।

Vodafone Idea 399 रुपये का प्रीपेड प्लान

वोडाफोन आइडिया भी ऊपर बताए गए एयरटेल प्लान के समान ही लाभ प्रदान करता है, यानी वीआई के 399 रुपये वाले प्लान में भी 28 दिन की वैलिडिटी मिलती है। लेकिन यहां एयरटेल और वीआई के प्लान में सिर्फ अतिरिक्त बेनिफिट्स का अंतर है।

वीआई का यह प्रीपेड हीरो अनलिमिटेड बेनिफिट्स और तीन महीने के लिए डिज्नी+ हॉटस्टार मोबाइल के मुफ्त ओटीटी सब्सक्रिप्शन और वीआई मूवीज और टीवी वीआईपी एक्सेस के साथ आता है। वीआई हीरो अनलिमिटेड बेनिफिट्स में तीन चीजें शामिल हैं – वीकेंड डेटा रोलओवर, डेटा डिलाइट्स, और बिंज ऑल नाइट। वीआई के ये अतिरिक्त लाभ किसी भी निजी दूरसंचार कंपनी के लिए बेजोड़ हैं।

यदि आप यहां सभी प्लान्स को नोटिस करते हैं, तो आप समझेंगे कि बीएसएनएल प्लान लंबी वैलिडिटी के साथ आता है, जबकि निजी टेलीकॉम एक प्रमुख ओटीटी लाभ और अधिक डेली डेटा के साथ 399 रुपये में कम वैलिडिटी वाले प्लान पेश करते हैं।

यह पढ़े: सस्ती Alto से भी ज्यादा माइलेज देती है ये गाड़ी, कीमत बस इतनी