पानी, नींबू और शहद का मिश्रण है बेस्ट डिटॉक्स, रखें ये ख्याल

Energy tonic drink with turmeric, ginger, lemon and honey on a wooden board, selective focus

शरीर को हेल्दी और फिट रखने के लिए सबसे जरूरी हेल्दी खाना होता है। लेकिन आजकल लोग अपने काम और जिंदगी में इतने व्यस्त हैं कि उन्हें खुद के लिए समय ही नहीं मिल पाता है। लेकिन कई ऐसे डिटॉक्स वॉटर होते हैं जिन्हें आप रोजाना पीते हैं तो यह आपके शरीर के टॉक्सिंस को नष्ट कर देता है। साथ ही शरीर को बैक्टीरिया और कीटाणुओं के कारण होने वाले इंफेक्शन से भी बचाते हैं। अगर आप हेल्दी रहना चाहते हैं तो अपनी लाइफस्टाइल में एक बदलाव लाएं और डाइट में डिटॉक्स वॉटर शामिल करें। इससे आपका शरीर कई बीमारियों से भी बच सकता है। पानी, नींबू और शहद से बना डिटॉक्स वॉटर सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होता है।

पानी, नींबू और शहद डिटॉक्स वॉटर बनाने की विधि और सामग्री:
1 गिलास पानी
1 नींबू
1 चम्मच शहद

एक गिलास गर्म पानी में नींबू का रस और शहद अच्छी तरह मिलाएं और उसे रोजाना सुबह पिएं। यह आपके स्वास्थ्य के लिए बेहद फायदेमंद होता है और इससे शरीर को किसी प्रकार का कोई नुकसान भी नहीं होता है।

पानी, नींबू और शहद से बनें डिटक्स वॉटर के फायदे-

पानी, नींबू और शहद शरीर के मेटाबॉलिज्म को बूस्ट करता है जिससे शरीर में मौजूद एक्सट्रा फैट बर्न होते हैं।

पानी, नींबू और शहद शरीर को हाईड्रेटेड रखने में मदद करता है। साथ ही शरीर के टॉक्सिंस को नष्ट करता है जिससे स्किन में भी ग्लो आ जाता है।

पानी, नींबू और शहद में विटामिन सी और कई अन्य मिनरल्स मौजूद होते हैं जो सर्दी-जुकाम जैसे वायरल बीमारियों से शरीर को बचाते हैं।

पानी, नींबू और शहद शरीर टॉक्सिंस को निकालता है और लीवर, किडनी को डैमेज होने से बचाता है। इसके अलावा लीवर और किडनी को किसी भी इंफेक्शन से बचाने में मदद करता है।

पानी, नींबू और शहद का मिश्रण शरीर को एनर्जी प्रदान करता है और पूरे दिन ऊर्जावान रखता है।

यह भी पढे –

प्रेग्नेंसी में भी काम कर रही हैं आलिया भट्ट, करीना कपूर ने भाभी के बारे में कही ये बात