बलूचिस्तान में हर घर से गायब हो रहा एक शख्स, पाकिस्तानी सेना पर लगे गंभीर आरोप

कोरोना संकट के बीच पड़ोसी देश पाकिस्तान से एक अजीबो-गरीब घटनाक्रम सामने आ रहा है। दरअसल पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में करीब हर परिवार से एक सदस्य गायब है। यह जानकारी बलोच सामाजिक कार्यकर्ताओं ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से दी है। साथ ही पाकिस्तानी सेना पर आरोप भी लगाए है। पेरिस स्थित गैर सरकारी संगठन बलोच वॉयस एसोसिएशन ने सम्मलेन आयोजित किया जिसका नाम था ‘बलूचिस्तान में नरसंहार को रोकें’ .

एसोसिएशन के वक्ताओं ने पाकिस्तान की सेना पर देश के संसाधन संपन्न प्रांत बलूचिस्तान में बुद्धिजीवियों, छात्रों और राजनीतिक कार्यकर्ताओं का अपहरण करने के संगीन आरोप लगाए। साथ ही उन्हें यातना देने का भी आरोप मड़ा। बलोच सामाजिक कार्यकर्ता मामा कादिर बलोच ने कहा कि वह फिलहाल क्वेटा में लापता हुए बलोच लोगों के परिवार के सदस्यों के शिविर से बात कर रहे है। बता दे पिछले हफ्ते ही बलूचिस्तान के कई हिस्सों से लोग लापता हुए थे।

जानकारी के मुताबिक लापता लोगों में अधिकांश छात्र है। मामा कादिर ने आईएसआई पर आरोप लगाते हुए कहा कि पाकिस्तानी सेना कोरोना स्तिथि का फायदा उठा रही है और बलूचिस्तान से लोगों को गायब कर रही है। कादिर ने कहा कि बलूचिस्तान के लगभग हर परिवार से एक व्यक्ति गायब है, जिसमें से किसी घर से महिला ऑटो किसी घर से बच्चा गायब है। उनके पास ऐसे करीब साढ़े 350 से ज्यादा महिलाओं और 200 तक लापता बच्चों की सूची है।

यह भी पढ़े: 6 महीने EMI नहीं चुकाने पर कर्जधारक को हो सकता है दोहरा नुकसान, जानिये कैसे
यह भी पढ़े: कोरोना को खत्म कर देता है इलेक्ट्रोक्यूटिकल कपड़ा, इंडियाना यूनिवर्सिटी के शोध में हुआ खुलासा

Loading...