आज CSK और MI के बीच होगा मुकाबला, क्या मुंबई की प्लेइंग इलेवन में शामिल होंगे अर्जुन तेंदुलकर?

IPL 2022 में आज चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच आईपीएल 2022 का 59वां मैच खेला जाएगा. खास बात यह है कि IPL 2022 के इस सीजन में दोनों ही टीमों का प्रदर्शन बहुत खराब रहा है. मुंबई फिलहाल पॉइंट टेबल में आखिरी स्थान पर है जबकि चेन्नई 9वें स्थान पर है. चेन्नई और मुंबई की टीमें प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकती है. मुंबई बेंच स्ट्रेंथ को आजमा सकती है. अगर ऐसा हुआ तो अर्जुन तेंदुलकर को डेब्यू का मौक मिल सकता है. अर्जुन अभी तक एक भी मैच नहीं खेल सके हैं, उन्हें मुंबई इंडियंस ने खरीदा था.

CSK ने जीता था आखिरी मैच
IPL 2022 की शुरुआत में महेंद्र सिंह धोनी को सीएसके की कप्तानी नहीं दी गई थी लेकिन रविंद्र जडेजा की लचर कप्तानी के बीच धोनी को फिर कप्तान बनाया गया है. टीम चेन्नई ने अपना आखिरी मैच 91 रनों से जीता है. सीएसके ने दिल्ली कैपिटल्स को हराया था. लिहाजा यह संभव है कि वह प्लेइंग इलेवन में बदलाव न करे.

गौरतलब है कि ऋतुराज गायकवाड़ के प्रदर्शन पर लगातार सवाल उठ रहे थे लेकिन उन्होंने अपनी लय वापस लाने की सफल कोशिश की है. उन्होंने दिल्ली के खिलाफ 41 रन बनाए थे और ओपनर कॉनवे के साथ अच्छी साझेदारी निभाई थी. रविंद्र जडेजा चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं.

मुंबई की क्या होगी रणनीति
रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम मुंबई की बात करें तो वह बेंच स्ट्रेंथ को आजमा सकती है. अगर ऐसा हुआ तो अर्जुन तेंदुलकर को डेब्यू का मौका मिल सकता है. वे एक अच्छे गेंदबाज हैं. लेकिन अभी तक एक भी मैच नहीं खेल पाए हैं. अगर पिच की बात करें तो यह मुकाबला वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मैदान बड़े स्कोर के लिए जाना जाता है. लिहाजा टॉस जीतने वाली टीम संभवत: पहले बैटिंग का फैसला कर सकती है.

क्या होगी संभावित प्लेइंग इलेवन
चेन्नई सुपर किंग्स : ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, रॉबिन उथप्पा, शिवम दुबे, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी, मोइन अली, ड्वेन ब्रावो, महेश थीक्षाना, सिमरजीत सिंह, मुकेश चौधरी.

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा, ईशान किशन, तिलक वर्मा, रमनदीप सिंह/अनमोलप्रीत सिंह, टिम डेविड, कीरोन पोलार्ड, डेनियल सैम्स, मुरुगन अश्विन, कुमार कार्तिकेय, जसप्रीत बुमराह, अर्जुन तेंदुलकर.

यह भी पढ़ें:

उप्र सरकार ने डीजीपी मुकुल गोयल को पद से हटाया