Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / दिल्ली विधानसभा चुनाव: 70 में से 62 सीटों पर ‘आप’ की जीत, केजरीवाल के सभी मंत्री जीते

दिल्ली विधानसभा चुनाव: 70 में से 62 सीटों पर ‘आप’ की जीत, केजरीवाल के सभी मंत्री जीते

दिल्ली विधानसभा चुनाव में लगातार तीसरी बार आम आदमी पार्टी सरकार बनाएगी। आम आदमी पार्टी ने इन चुनावों में 70 में कुल 62 सीटों पर जीत दर्ज की है जोकि पिछली बार से पांच कम है। वही 8 सीटें बीजेपी के खाते में आई है। आप की जीत में सबसे खास बात यह रही कि पिछली दिल्ली सरकार में मंत्री रहे सभी विधायक जीत हासिल करने में सफल रहे है। आम आदमी पार्टी के सीएम कैंडिडेट अरविंद केजरीवाल ने भी नई दिल्ली सीट से बड़ी जीत हासिल की है।

केजरीवाल के सभी मंत्री जीते

दिल्ली सरकार में विधानसभा अध्यक्ष रहे राम निवास गोयल और उपाध्यक्ष राखी बिडलान भी अपने-अपने क्षेत्र से चुनाव जीतने में सफल रहे है। आप पार्टी के बड़े चेहरों में खुद अरविंद केजरीवाल समेत मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, राजेंद्र पाल गौतम, कैलाश गहलौत, इमरान हुसैन, राघव चड्डा और गोपाल राय ने जीत हासिल करने में कामयाबी पाई है। बात करे बीजेपी की तो पिछले चुनावों के मुकाबले में उसे पांच सीट ज्यादा मिली है जोकि पिछली बार तीन थी।

Loading...

बीजेपी का मत-प्रतिशत बढ़ा

बीजेपी की तरफ से रोहणी सीट पर नेता प्रतिपक्ष बिजेंद्र गुप्ता ने जीत हासिल की है। वही विश्वासनगर से पिछली विधानसभा में भाजपा के विधायक रहे ओपी शर्मा भी फिर से जीत दर्ज करने में सफल हुए। इन सब के बीच पिछली बार विधायक रहे जगदीश प्रधान मुस्तफाबाद हार गए है। अब बात कांग्रेस की तो वह पिछली बार की तरह इस बार भी एक भी सीट नहीं जीत सकी है। कांग्रेस पार्टी दिल्ली की 70 सीटों पर से 67 पर जमानत जब्त होने से भी नहीं बचा सकी।

VIP Seats.

नई दिल्ली: अरविंद केजरीवाल (आप) 20241 मतों से विजयी। पटपड़गंज: मनीष सिसोदिया (आप) 3207 मतों से विजयी। शकूरबस्ती: सत्येन्द्र जैन (आप) 7592 मतों से विजयी। सीमापुरी: राजेंद्र पाल गौतम (आप) 56108 मतों से विजयी। नजफगढ़: कैलाश गहलोत (आप) 6314 मतों से विजयी। शाहदरा: रामनिवास गोयल (आप) 5294 मतों से विजयी। रोहिणी: विजेंद्र गुप्ता (भाजपा) 12648 मतों से विजयी। बल्लीमारान: इमरान हुसैन (आप) 36172 मतों से विजयी। बाबरपुर: गोपाल राय (आप) 35208 मतों से विजयी।

यह भी पढ़े: दिल्ली में ‘आप’ ने लगाई जीत की हैट्रिक, केजरीवाल ने दिल्ली से कहा आई लव यू
यह भी पढ़े: दिल्ली में ‘आप’ की जीत पर राहुल गाँधी और मनोज तिवारी ने केजरीवाल की दी बधाई

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *