अब रानिल विक्रमसिंघे नए प्रधानमंत्री के तौर पर लेगें शपथ, 2019 में छोड़ा था पद….

बीते दिनों से आर्थिक और राजनीतिक संकट से गुजर रहे देश को नए प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे (Ranil Vikramsinghe) के तौर पर आज मिलने जा रहे है जहां पर इसे लेकर वे शाम 6.30 बजे शपथ लेगें। बता दें कि, महिदा राजपक्षे ने हाल ही में पद से इस्तीफा दिया था।

पहले भी पद संभाल चुके है रानिल
आपको बताते चलें कि, UNP नेता रानिल विक्रमसिंघे पहले भी प्रधानमंत्री के तौर पर प्रभार संभाल चुके है। बताते चलें कि, पार्टी के दबाव के चलते पीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा था। बताया जा रहा है कि, पूर्व प्रधानमंत्री राजपक्षे के पद छोड़ने के बाद नए पीएम को लेकर चर्चा जोरों पर थी। जिसे लेकर राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने ऐलान किया था कि वह एक हफ्ते में नए प्रधानमंत्री के नाम का ऐलान करेंगे। उन्होंने कहा था- अगले एक हफ्ते में ऐसे प्रधानमंत्री को नियुक्त करूंगा जिसके पास बहुमत हो और लोग जिसमें भरोसा करते हों। मैं मंत्रियों की नई कैबिनेट भी नियुक्त करूंगा। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से नफरत फैलाने से बचने की अपील की।

सेंट्रल बैंक गवर्नर भी छोड़ेगे पद
आपको बताते चलें कि, देश के बिगड़ते हालातों के बाद श्रीलंका सेंट्रल बैंक गवर्नर पी नंदलाल वीरसिंघे भी अपना पद छोड़ सकते है। इसे लेकर उन्होंने बयान में कहा था कि, जब तक वर्तमान राजनीतिक संकट का हल नहीं निकाला जाता है तब तक देश की इकोनॉमी को ठीक करने की कोशिशें नाकाम रहेंगी।अगले 2 सप्ताह के भीतर अपना पद छोड़ देंगे।

यह भी पढ़ें:

उप्र सरकार ने डीजीपी मुकुल गोयल को पद से हटाया