अबू धाबी की मुबाडला इंवेस्टमेंट करेगी रिलायंस रिटेल में 6247.5 करोड़ का निवेश

रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड को अबू धाबी की मुबाडला इंवेस्टमेंट कंपनी के रूप में एक नया निवेशक मिला है। मुबाडला कंपनी आरआरवीएल में 1.40 फीसदी इक्विटी के लिए 6247.5 करोड़ रूपय का निवेश करेगी। यह रिलायंस रिटेल में चौथा बड़ा निवेश होगा। गुरूवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड और आरआरवीएल ने मिलकर इस निवेश की घोषणा की। इस सौदे में रिलायंस रिटेल की प्री-मनी इक्विटी 4.285 लाख करोड़ रुपये आंकी गई।

साल की शुरुआत में मुबाडला ने 1.2 अरब डॉलर का निवेश

एक दिन पहले ही बुधवार को रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड में जनरल अटलांटिक ने निवेश किया था, साथ ही सिल्वर लेक ने अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई थी। मुबाडला ने साल की शुरुआत में जियो प्लेटफॉर्म्स में 1.2 अरब डॉलर का निवेश किया था। मुबाडला का रिलायंस इंडस्ट्रीज में दूसरा निवेश है।

सालाना करीब 64 करोड़ खरीददार

रिलायंस रिटेल लिमिटेड के देश भर में फैले 12 हजार से ज्यादा स्टोर्स में सालाना करीब 64 करोड़ खरीददार आते हैं। यह भारत का सबसे बड़ा और सबसे तेजी से विकसित होने वाला रिटेल बिजनेस है। रिलायंस रिटेल के पास देश के सबसे लाभदायक रिटेल बिजनेस तमगा भी है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने मुबाडला का रिलायंस रिटेल वेंचर्स में निवेशक के तौर पर स्वागत किया। वहीं, मुबाडला इन्वेस्टमेंट कंपनी के प्रबंध निदेशक और समूह के सीईओ, खलदून अल मुबारक ने कहा, ‘हम रिलायंस रिटेल वेंचर्स में अपने निवेश के माध्यम से रिलायंस इंडस्ट्रीज के साथ अपने संबंधों को और मजबूत कर रहे हैं। इसी के साथ हम कंपनी के लगातार विकास का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

यह भी पढ़े: उप्र में सुरक्षित नहीं बच्चियां, हाथरस-बलरामपुर के बाद दरिंदंगी का एक और मामला
यह भी पढ़े: राहुल और प्रियंका गांधी समेत 203 कांग्रेसियों के खिलाफ FIR दर्ज, लगाई गई कई धाराएं

Loading...