मदर इंडिया फेम एक्ट्रेस कुमकुम का दिल का दौरा पड़ने से निधन, 86 की उम्र में ली अंतिम सांस

बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री कुमकुम का 86 साल की उम्र में निधन हो गया है। उनका निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ। एक्ट्रेस के निधन की जानकारी शेखपुरा के हुसैनाबाद में रह रहे भतीजे असद रज्जा ने दी है। अंतिम बार फरवरी 2010 में कुमकुम शेखपुरा आई थीं।

पचास और 60 के दशक की लोकप्रिय एक्ट्रेस कुमकुम को गुरू दत्त ने फिल्मों में ब्रेक दिया था। उनके निधन पर मशहूर एक्टर जगदीप के बेटे नावेद जाफरी ने ट्वीट कर लिखा ‘हमनें एक और रत्न खो दिया। मैं बचपन से इन्हें जानता था। वह हमारे लिए परिवार थीं भगवान आपकी आत्मा को शांति दें, कुमकुम आंटी।’

वही बॉलीवुड के जाने-माने डायरेक्टर अनिल शर्मा ने भी कुमकुम के निधन पर ट्वीट कर लिखा ‘कल की खूबसूरत और प्रतिभाशाली अभिनेत्री.. जिन्होंने कई सुपर हिट फिल्में कीं, जिन्होंने बेहतरीन गाने दिए .. आज उनका निधन हो गया .. भगवान उनकी आत्मा को शांति दें’।

बता दे एक्ट्रेस कुमकुम ने अपने फिल्मी करियर में करीब 115 फिल्मों में काम किया। जिसमें मिस्टर एक्स इन बॉम्बे (1964), मदर इंडिया (1957), सन ऑफ इंडिया (1962), कोहिनूर (1960), उजाला, नया दौर, श्रीमान फंटूश, एक सपेरा एक लुटेरा आदि प्रमुख है।

यह भी पढ़े: ऑनलाइन कक्षा ले रही छात्रा के मोबाइल में हुआ विस्फोट, बड़ा हादसा टला
यह भी पढ़े: सुशांत के पिता ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ दर्ज कराई FIR, आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप