अडानी टोटल गैस का पहली तिमाही का शुद्ध लाभ पिछले वर्ष के स्तर पर

Breaking news background

अडानी टोटल गैस लिमिटेड (एटीजीएल) का वित्त वर्ष 2022-23 की पहली तिमाही में शुद्ध लाभ पिछले वर्ष के स्तर पर रहा। कंपनी ने इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 138 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ अर्जित किया था।


कंपनी ने गुरुवार को जारी एक बयान में कहा कि 30 जून 2022 को समाप्त हुयी, तिमाही में उसका परिचालन राजस्व 113 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 1,110 करोड़ रुपये रहा जो वित्त वर्ष 2021-22 की पहली तिमाही में 522 करोड़ रुपये था।
आलोच्य तिमाही में कंपनी का परिचालन लाभ छह प्रतिशत के इजाफे के साथ 228 करोड़ रुपये दर्ज किया गया। यह 30 जून, 2021 को समाप्त हुयी परिचालन लाभ 215 करोड़ रुपये से छह प्रतिशत अधिक है।


अडानी टोटल गैस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुरेश पी मंगलानी ने कहा,“ यह सीजीडी उद्योग के लिए एक चुनौतीपूर्ण परिदृश्य रहा है, जिसमें मुख्य रूप से भू-राजनीतिक कारकों के साथ-साथ दुनिया भर में आपूर्ति की कमी के कारण गैस की कीमतें उछली हैं।

इस स्थिति के निकट भविष्य में जारी रहने की संभावना है। एटीजीएल ने गैस की कीमतों में अचानक उछाल के साथ अपने उपभोक्ताओं के हितों को संतुलित करते हुए अपनी बिक्री मूल्य में वृद्धि को अंशशोघित किया है। ”