सीरम के अदार पूनावाला ने जगाई उम्मीद, कहा-अगले माह शुरू होगा टीकाकरण

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अदार पूनावाला ने कोरोना वैक्सीन का इंतजार जल्द खत्म होने का दावा किया हैं। उनका कहना है कि इस माह के अंत तक देश में कोरोना वैक्सीन के आपात इस्तेमाल की परमिशन मिल सकती हैं। और फिर जनवरी से देश में टीकाकरण अभियान शुरू हो सकता हैं। अदार पूनावाला एक ग्लोबल बिजनेस समिट में बोल रहे थे। इस मौके पर उन्होंने वैक्सीन का इंतजार खत्म होने की बात कही।

उन्होंने भरोसा व्यक्त करते हुए कहा कि नियामक की मंजूरी मिलते ही जनवरी 2021 से भारत में कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान शुरू होगा। उन्होंने बताया कि उनकी कंपनी सरकार के साथ-साथ निजी बाजार के लिए कोरोना वैक्सीन की डोज तैयार करने में जुटी हैं। पूनावाला के मुताबिक केंद्र सरकार 30 से 40 करोड़ खुराक खरीदने के मूड में हैं। वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय देश की 20 से 30 फीसदी आबादी को टीका देना चाहता हैं।

उन्होंने संभावना जताई कि अगले साल अक्तूबर तक देश की अधिकांश आबादी को कोरोना वैक्सीन का टीका लग जाएगा। तब ही जिंदगी सामान्य होगी। पूनावाला ने कहा कि उम्मीद है कि अगले साल सितंबर और अक्टूबर तक हर व्यक्ति के लिए वैक्सीन उपलब्ध होगी और जीवन सामान्य हो जाएगा।

यह भी पढ़े: बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर का विवादित बयान, कहा-ममता बनर्जी पागल हो चुकी हैं
यह भी पढ़े: कपिल शर्मा ने पत्नी गिन्नी चतरथ से मांगी माफी, बेहद रोचक अंदाज में लिखा कैप्शन