अपनाये ये आसान उपाय अगर आपके घरों में है चींटी का आतंक

Trail of ants

आज हम आपके लिए कुछ ऐसे उपाय लेकर आए है जो चीटियों के लिए रामबाण उपाय है। आप भी अपने घरों में इसका उपयोग कर चीटियों के आतंक को बहुत हद तक कम कर सकती है।

नींबू के छिलके
नींबू से कई तरह की बीमारीयों को दूर किया जा सकता है लेकिन आपको यह जानकर ​बहुत हैरानी होगी की नींबू के छिलको के इस्तेमाल से चीटियों को कम किया जा सकता है। जहां पर चीटियां ज्यादा है उस जगह पर नींबू के छिलके को रख दे आपको थोडी ही देर में इसका ​परिणाम दिखने लगेगा।

चॉक
चॉक का इस्तेमाल घरों में कॉकरोच को भगाने के लिए किया जाता है लेकिन शायद आपको नहीं पता की इससे चीटियों को भी दूर किया जा सकता है। जिस जगह चीटियां ज्यादा है वहां पर चॉक से निशान बना दे। थोडी देर में आपको इसका परिणाम नजर आ जाएगा।

पुदीना
घरों में मीठे चीज पर चीटियां बहुत अधिक देखने को मिलती है। मीठे वाली जगहो पर पुदीने का पत्ता रख दे इससे चीटियां नही आएगी।

तेजपत्ता
तेजपत्ता सब्जियों का स्वाद को बढाने के काम में आता है इसका प्रयोग चीटियों को भगाने मे भी अवश्य किया जा सकता है। तेजपत्ता से आने वाली खुशबू चीटियों को ​​ बिलकुल पसंद नहीं है चीटियों वाली जगह पर तेजपत्ता को रख के छोड दे चीटियां आना बंद कर देगी।

हल्दी
हल्दी एक ऐसा रामबाण उपाय है जो ही घर में चीटियों के लिए इस्तेमाल किया जाता है। जहां पर भी ज्यादा चींटी हो वहां पर हल्दी का पाउडर डाल दे। थोडी ही देर में चीटियां स्वतः चली जाएगी।

यह भी पढ़ें-

जानिए ब्लैक टी पिने के इन फायदों को