अपनाएं ये तेल और कीजिए आईब्रो को घना

क्या आप भी आईब्रो को घना करना चाहते हैं, तो आपको कुछ तेल के बारे में बताते हैं, जिन्हे यूज करके आप आईब्रो को घना कर सकते हैं। बालों को लंबा,काला और घना करने के लिए बहुत उपाय करते हैं।

आजकल तो चेहरे की खूबसूरती के लिए डार्क आइब्रो और पलकों का भी बेहद फैशन है। कुछ लड़कियों की पलकें बहुत हल्की होती हैं।जिनके लिए उन्हें नकली पलकों का यूज करना पड़ता है और आईब्रो का डार्क करने के लिए आई पैसिल भी झंझट का ही काम है। चलिए आपको बताते हैं आइब्रो और पलकों को कैसे घना करना चाहिए…

-कैस्टर ऑयल यानि आरंडी का तेल बालों आपके बालों के लिए फायदेमंद होता हैं, ये बालों को झड़ने से रोकता है। इसका यूज आईब्रो और पलकों को घना बनाने में भी सहायता करते है। इसके लिए हर रोज दिन में 2 बार इस तेल का यूज कीजिए।

लगातार यूज करने के बाद इसका असर धीरे-धीरे होना शुरू हो जाएगा। इसके लिए 2 माह का वक्त भी लग सकता है। रात को सोने से आधा घंटा पहले तेल को लगाएं।

-आइब्रो पर आरंडी का तेल लगाने के लिए एयरबड का यूज कीजिए। इससे तेल अच्छी तरह से भौहों पर लगेगा। ध्यान रखें कि तेल उतना ही लगाएं जितनी आवश्यकता है। आवश्यकता से अधिक यूज से इसका आंखों में जाने का खतरा भी बना रहता है।

-पलकों के आरंडी का तेल लगाने के लिए मस्कारा ब्रश का यूज कीजिए। ब्रश पर थोड़ा सा तेल लगाकर पलकों पर ऐसे लगाएं जैसे मस्कारा लगाया जाता है।

यह भी पढ़ें-

जानिए कैसे, दाल चावल खाना होता है सेहत के लिए बहुत फायदेमंद