Breaking News
Home / ज़रा हटके / यहां जानबूझकर माता-पिता बनाते हैं अपनी लड़कियों को मोटा

यहां जानबूझकर माता-पिता बनाते हैं अपनी लड़कियों को मोटा

वर्तमान समय में हर लडकी सुदंर दिखना चाहती है और इसके लिए वह सिर्फ अपने चेहरे की सुंदरता पर ही ध्यान नहीं देती, बल्कि वह शारीरिक रूप से भी आकर्षक दिखना चाहती हैं। लडकियों के माता-पिता भी चाहते हैं कि उनकी लडकी पतली-दुबली व छरहरी हो।

माना जाता है कि ऐसा होने पर उन्हें अच्छे घर से रिश्ते मिलेंगें लेकिन अगर हम आपसे कहें कि दुनिया में ऐसी जगह भी हैं, जहाँ पर लडकी का मोटा होना ही सुंदरता का पैमाना होता है। मसलन, जो लडकी जितनी अधिक मोटी होगी, उसे उतना ही अच्छा लडका मिलेगा।

Loading...

शायद यही कारण है कि वहां पर माता-पिता जान-बूझकर अपनी लडकियों को मोटा बनाते हैं। तो चलिए जानते हैं इस अनोखी जगह और वहां के इस रिवाज के बारे में-

हम बात कर रहे हैं अफ्रीका के कुछ इलाकों की जहां मोटी औरतें ही सुंदर मानी जाती है। यहां के युवा इन मोटी औरतों को शादी के लिए एक बेहतर विकल्प समझते हैं। इस परंपरा का नाम लेबलॉह है।

लेबलॉह नाम की इस परंपरा के मुताबिक लडकियों को पांच साल की उम्र में ही फैट फार्म भेज दिया जाता है। इस फैट फार्म में लडकियां अपना वजन बढाती हैं।

फैट फर्म की खास बात यह है कि यहां लड़कियों को जबरदस्ती ठूंस.ठूंसकर खिलाया जाता है। भले लड़कियों को उल्‍टी आए या वो बीमार पड जाएं इससे लोगों को कोई फर्क नहीं पड़ता है।

इन्‍हें सिर्फ लडकियों के मोटा होने से मतलब हैं। इन लोगो का मानना है कि अगर लड़की मोटी होगी तो उसे अच्छा लड़का मिलेगा।

उसकी शादी में भी कोई दिक्कत नहीं आएगी। आप यह सुनकर हैरान हो जाएंगे कि सब तरीके अपनाने के बावजूद भी जब बच्चियां मोटी नहीं होती तो उन्हें परिवार के किसी ऐसे सदस्य का खून चढ़ाया जाता है जो मोटा हो ताकि वह भी मोटी हो सकें।

इतनी मशक्कत के बाद बेटियों की शादी हो पाती है। यहां के लोगों का कहना है कि बहु मोटी होगी तो समाज में इज्ज़त भी बहुत होगी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *