अफरीदी vs अफरीदीः जब शाहीन की गेंद पर शाहिद ने उड़ाया SIX

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान Shahid Afridi अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए मशहूर रहे हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में शाहिद अफरीदी दूसरे नंबर पर हैं। क्रिस गेल इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं, जो उनसे इस लिस्ट में आगे हैं।

वहीं पाकिस्तान के मौजूदा तेज गेंदबाज Shaheen Shah Afridi अपनी खतरनाक गेंदबाजी के लिए हमेशा चर्चा में रहते हैं। मौजूदा समय में उन्हें तीनों फॉर्मेट के बेस्ट गेंदबाजों में शामिल किया जाता है। इन दोनों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर हो रहा है। ऐसा लग रहा है, दोनों किसी घर के बाहर ही क्रिकेट खेल रहे हैं।

इस वीडियो में शाहीन की गेंद पर शाहिद को छक्का लगाते हुए आप देख सकते हैं। कई पाकिस्तान क्रिकेट फैन्स ने यह वीडियो शेयर किया है। पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में भी यह दोनों एक-दूसरे के खिलाफ खेल चुके हैं।पीएसएल में भी एक बार शाहीन की गेंद पर शाहिद अफरीदी छक्का लगा चुके हैं।

शाहीन शाह अफरीदी जब कोई विकेट लेते हैं, तो उनका सेलिब्रेशन का अंदाज बिल्कुल शाहीद अफरीदी जैसा होता है। शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान की ओर से 27 टेस्ट, 398 वनडे इंटरनेशनल और 99 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने तीनों फॉर्मेट में क्रम से 1716, 8064 और 1416 रन बनाए हैं

जबकि 48, 395 और 98 विकेट चटकाए हैं। वहीं शाहीन शाह अफरीदी ने पाकिस्तान की ओर से 24 टेस्ट, 32 वनडे इंटरनेशनल और 40 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। तीनों फॉर्मेट में क्रम से उनके नाम पर 95, 62 और 47 विकेट दर्ज हैं।

यह पढ़े: दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड के पास नहीं है DRS के लिए पैसा, फिर निशाने पर BCCI