इंसानों के बाद अब आईसक्रीम को भी हुआ कोरोना, जांच में जुटे चीनी अधिकारी

कोरोना वायरस ने दुनियाभर के लोगों की नींद उड़ा रखी हैं। हालांकि, अब कई देशों तक वैक्सीन पहुंच चुकी है और टीकाकरण अभियान भी शुरू किया जा चुका हैं। लेकिन इसी बीच ब्रिटेन में मिले कोरोना के नए स्ट्रेन और अब चीन में इंसानों के बाद आइसक्रीम में भी कोरोना के लक्षण पाए जाने से चिंता बढ़ने लगी हैं। जी हां, उत्तरी चीन के तियानजीन म्यूनिसिपैलिटी इलाके में माहमारी के खिलाफ काम कर रहे अधिकारियों को तीन आईसक्रीम सैंपल में संक्रमण मिला है।

आईसक्रीम सैंपल में संक्रमण मिलने के बाद प्रशासन उन लोगों की तलाश में जुट गया हैं, जो इन आईसक्रीम के संपर्क में आए थे। जानकारी के मुताबिक आईसक्रीम तियानजीन की Daqiaodao Food Company ने बनाई थी। लेकिन संक्रमण की पुष्टि के बाद कंपनी को अपने 2089 आईसक्रीम के डिब्बे नष्ट करने पड़े हैं। वहीं, अधिकारीयों का कहना हैं कि करीब 4, 836 आईसक्रीम के डिब्बे संक्रमित हुए हैं, शेष संक्रमित डब्बों की तलाश अभी जारी हैं।

अधिकारियों का कहना है कि संक्रमण का पता लगने तक आईसक्रीम के आधे से ज्यादा डिब्बे बिक्री के लिए अलग-अलग वेंडर्स तक पहुंचाए जा चुके थे। जिन प्रांतों में यह आईसक्रीम भेजी गई, वहां बाजार नियामकों को और जिन ग्राहकों ने इसे खरीदा, उनके भी स्वास्थय के बारे में जानकारी इकठी की जा रही है।

यह भी पढ़े: खाने से दूर भागता है बच्चा, अपनाएं ये आसान टिप्स
यह भी पढ़े: नहीं होना चाहतीं प्रेग्नेंट, तो अपनाएं ये टिप्स